logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के धमतरी में शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. जबकि तीन से चार नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है.

Updated on: 11 May 2024, 11:39 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Encounter: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में आए दिन सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आती रहती हैं. शनिवार को राज्य में एक बार फिर से नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक नक्सली मारा गया. नक्सल प्रभारी एसडीओपी आरके मिश्रा के मुताबिक, ये मुठभेड़ राज्य के धमतरी में हुई. जब धमतरी और गरियाबंद के सीमावर्ती इलाके में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों का आमना सामना हो गया. उसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में एक नक्सली की मौके पर ही मौत हो गई और तीन से चार नक्सली घायल हो गए. मिश्रा ने बताया कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली है कि सीमावर्ती इलाकों में 15-20 नक्सली किसी महत्वपूर्ण घटना की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Odisha Visit: 'बिना कागज के बताएं 30 जिलों के नाम...', PM मोदी ने CM पटनायक को दिया चैलेंज 

सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दो ने दो टीमें तैयार की और नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया. इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को देखकर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी नक्सलियों की इस गोलीबारी का जवाब दिया, जिसमें एक नक्सली मारा गया. जबकि तीन से चार नक्सली घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चौथे चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, 13 मई को 10 राज्यों की 96 सीटों पर होगी वोटिंग

धमतरी और गरियाबंद में नक्सलियों की मिली थी सूचना

नक्सल प्रभारी एसडीओपी आरके मिश्रा ने कहा कि, "आज हमें सूचना मिली कि धमतरी और गरियाबंद के सीमावर्ती इलाके में 15-20 नक्सली मौजूद हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए दो टीमें भेजी गईं. नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक नक्सली की मौके पर ही मौत हो गई और 3-4 नक्सली घायल हो गए. बता दें कि एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के पिड़िया गांव के पास जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. वहीं पिछले महीने यानी अप्रैल में छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुई मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए. इस मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए थे.

ये भी पढ़ें: KKR vs MI : कोलकाता ने मुंबई को दिया 158 रनों का लक्ष्य, अब रोहित पर होगी नजर