logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi Odisha Visit: 'बिना कागज के बताएं 30 जिलों के नाम...', PM मोदी ने CM पटनायक को दिया चैलेंज 

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच तमाम राजनीतिक पार्टियों में सियासी घमासान जारी है. इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को बड़ी चुनौती दे डाली है.

Updated on: 12 May 2024, 06:34 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच तमाम राजनीतिक पार्टियों में सियासी घमासान जारी है. इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को बड़ी चुनौती दे डाली है. पीएम मोदी ने सीएम पटनायक को बगैर किसी लिखित नोट की मदद के ओडिशा के  सभी जिलों के नाम बताने को कहा है. बता दें कि, पीएम मोदी ने ये बयान एक रैली को संबोधित करते हुए दिया है. उन्होंने कहा कि, "...मैं 'नवीन बाबू' को चुनौती देना चाहता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं, नवीन बाबू बिना कागज पर देखे ओडिशा के जिलों के नाम बताएं"

उन्होंने कहा कि, "अगर मुख्यमंत्री राज्य के जिलों का नाम नहीं बता सकते तो क्या उन्हें आपका दर्द पता चलेगा?" साथ ही मोदी ने ओडिशा के मतदाताओं से भाजपा को पांच साल का मौका देने को कहा. उन्होंने कहा कि, "अगर पांच साल में मैं आपके ओडिशा को नंबर 1 नहीं बना पाता, तो आप मुझसे पूछ सकते हैं कि आपने हमसे क्या वादा किया थ."

गौरतलब है कि, मार्च में, भाजपा ने ओडिशा में अकेले लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने के फैसले की घोषणा की थी, जिससे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (BJD) के साथ संभावित गठबंधन की कई हफ्तों की अटकलें समाप्त हो गईं. बता दें कि, ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों और 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में एक साथ मतदान होगा. नतीजे 4 जून को आएंगे.