News Nation Logo
Banner

रायपुर में कोरोना संक्रमण का कहर, 10 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Capital of Chhattisgarh Raipur) में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus Infection) ने आतंक मचा दिया है जिसकी वजह से रायपुर के कलेक्टर ने वहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण से जनता को बचाने के लिए 10 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Apr 2021, 05:00:02 PM
Lockdown

लॉकडाउन (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना का कहर
  • कलेक्टर ने लगाया 10 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन
  • राज्य में शुक्रवार से सोमवार की रात तक लॉकडाउन

रायपुर:

कोरोना का कहर (Corona Havoc) देश में सिर चढ़कर बोल रहा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Capital of Chhattisgarh Raipur) में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus Infection) ने आतंक मचा दिया है जिसकी वजह से रायपुर के कलेक्टर ने वहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण से जनता को बचाने के लिए 10 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि इसके पहले राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शुक्रवार से लेकर सोमवार की रात तक पूरे राज्य में संपूर्ण लॉक डाउन का ऐलान कर दिया था. 

आपको बता दें कि राज्य में मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड 9921 नए कोरोना के मरीज (Corona Patient) मिले हैं. वहीं राज्य में इस महामारी के चलते 53 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी है. सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर (Raipur) में में मिले हैं तो वहीं दुर्ग (Durg) में 1500 से ज्यादा मरीज मिलने की पुष्टि की गई है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में लगाया लॉकडाउन

मेरी सुरक्षा मेरा मास्क अभियान जारी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट को संबोधित करते हुए कहा, कोविड-19 के हालात प्रदेश में क्या है और अभी क्या किया जा सकता है इस पर मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों को संबोधित कर रहे हैं.  प्रदेश भर में 'मेरी सुरक्षा-मेरा मास्‍क' अभियान निरंतर संचालित किया जायेगा और इसके माध्‍यम से प्रदेश की सुरक्षा के लिए सभी को मास्‍क पहनने का आह्वान किया जायेगा. कोविड संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए लोकहित में छत्‍तीसगढ़ राज्‍य से आने-जाने वाले या‍त्री बस वाहनों का परिवहन 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. मास्‍क न पहनना पाप करने के समान है. मास्‍क न पहनना अपराध की श्रेणी में आएगा और ऐसा करने वालों के विरूद्ध सख्‍ती की जाएगी.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, AIIMS ने 4 हफ्ते के लिए बंद किया OPD

राजनांद गांव में 24 घंटे में रिकॉर्ड 940 मरीज
पिछले 24 घंटे की बात करें तो 1552 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. नए केस मिलने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 52445 हो गई है. कोरोना से अब तक 4416 लोगों की मौत हुई है. 329408 मरीज कोविड से रिकवर हुए हैं. रायपुर में 24 घंटे में रिकॉर्ड 2821 मरीज मिले हैं तो वहीं दुर्ग में भी रिकॉर्ड 1838 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. इसी कड़ी में राजनांदगांव में रिकॉर्ड 940 नए मरीज, बिलासपुर में 545, महासमुंद में 468, कोरबा में 294, बालोद में 289, बेमेतरा में 276, धमतरी में 274, कवर्धा में 267, बलौदाबाजार में 242, सरगुजा में 210, कांकेर में 210 और जशपुर में 209 नए मरीज मिले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 04:38:50 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×