News Nation Logo

CM भूपेश बघेल ने RSS पर साधा निशाना, क्या पहले हिंदू नहीं थे? 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Sep 2022, 06:40:14 PM
CM Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Photo Credit: ANI)

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये गुंडागर्दी और आक्रामता हमारी संस्कृति नहीं है. हमारी ऋषियों-मुनियों ने ये सिद्ध करके दिखाए हैं कि वसुधैव कुटुंबकम. पूरा विश्व वसुधरा है और ये एक परिवार है. ये वो लोग हैं जो बताते हैं कि तू-तू है और मैं-मैं हूं. ये उन लोगों को मानने वाले हैं जो मानव-मानव से घृणा करते हैं. ये वो लोग हैं जो इंसानों को जानवरों के नीचे रखते हैं, ये वो लोग हैं जिन्होंने गांधी जी की हत्या की.

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मामले की 28 सितंबर को होगी सुनवाई, राज्य सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इन संस्थानों को पैदा हुए 100 साल भी नहीं हुए हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) 1925 में आए थे, क्या पहले हिंदू नहीं थे? क्या इनके भरोसे हिंदू हैं? उन्होंने कहा कि उनका (आरएसएस) हिंदुत्व और राष्ट्रवाद कहां से आता है? वे किस संप्रदाय को मानते हैं? ये बताए. अगर हिंदू धर्म की बात करते हैं तो ये बताए कि वे किस पंथ जुड़े हैं और किस देवी-देवताओं को मानते हैं?.

यह भी पढ़ें :आईटी सिटी बेंगलुरु में हजारों पूर्व सैनिक कर रहे विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि आरएसएस को लेकर कांग्रेस के एक विवादस्पद ट्वीट पर संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लंबे समय से वे हमारे प्रति घृणा रखते हैं. उनके पिता और दादा ने भी RSS को रोकने का बहुत प्रयास किया है. आरएसएस पर दो बार प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन RSS रुका नहीं और बढ़ता रहा. 

First Published : 12 Sep 2022, 06:38:33 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.