logo-image

Chhattisgarh News: रेत की खदान का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा, 7 मजदूरों की मौत

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बस्तर जिले में शुक्रवार को रेत की खदान धंसने से बड़ा हादसे हो गया है. खदान के मलबे में दबकर सात मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी कई लोग खदान में फंसे हुए हैं.

Updated on: 02 Dec 2022, 04:55 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बस्तर जिले में शुक्रवार को रेत की खदान धंसने से बड़ा हादसे हो गया है. खदान के मलबे में दबकर सात मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी कई लोग खदान में फंसे हुए हैं. मरने वालों में एक पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस और एनडीआरएफ को इस हादसे की जानकारी दी. सूचना मिलते ही NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : Ricky Ponting: लाइव कमेंट्री के दौरान बिगड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत, अस्पताल में भर्ती

यह घटना बस्तर जिले के जगदलपुर शहर से करीब 12 किलोमीटर दूर मालगांव में की है. छुई खदान में कुछ मजदूर रेत की खुदाई के कार्य में जुटे हुए थे. इसी दौरान रेत की खदान अचानक से धंस गई. खदान के मलबे में सात मजदूर दब गए. इन 7 में से 5 मजदूरों ने खदान के भीतर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो लोगों की हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. 

सूचना मिलते ही पुलिस और तहसीलदार घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है खदान में कितने लोग दबे हुए हैं. आपको बता दें कि छुई खदान एक तरीके से चूना का स्वरूप है. खदान से चूना निकालकर ग्रामीण अपने घर की रंगाई-पुताई में उपयोग करते हैं. छुई खदान में घुसकर ग्रामीण इस चूने को खोदकर निकालते हैं. 

यह भी पढ़ें : डॉगी ने अपने बर्थडे पर पहनी शेरवानी, 350 लोगों के साथ की जबरदस्त पार्टी

इस हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि मालगांव में एक खदान में हादसे के दौरान मजदूरों की मृत्यु का दुखद समाचार मिला है. दिवंगत श्रमिकों की आत्मा को ईश्वर शांति दे और उनके परिजनों को हिम्मद दे. इस हादसे में घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं. खदान में फंसे अन्य लोगों की सुरक्षित निकलने की प्रार्थना करता है.