logo-image

भूपेश बघेल के दो कर्मी पाए गए कोरोना से संक्रमित, CM 4 दिन रहेंगे Quarantine

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि निजी सुरक्षा अधिकारी समेत उनके दो कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद अब वह अगले चार दिनों तक पृथक-वास (Quarantine) में रहेंगे.

Updated on: 31 Aug 2020, 03:29 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि निजी सुरक्षा अधिकारी समेत उनके दो कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद अब वह अगले चार दिनों तक पृथक-वास (Quarantine) में रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच रिपोर्ट में वह संक्रमित नहीं पाये गये.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे ओएसडी और पीएसओ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मेरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन मैं एहतियातन अगले चार दिनों तक पृथक-वास में रहूंगा. यह संकट का समय है कृपया सभी लोग सावधानी बरतते रहें.’’ जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बघेल यहां अपने सरकारी आवास में पृथक-वास में रहेंगे. छत्तीसगढ़ में 29 अगस्त को कोरोना वायरस के मामले 28,746 तक पहुंच गये. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार JEE NEET उम्मीदवारों को देगी फ्री परिवहन सेवा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,115 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर रविवार को 29,861 हो गई . एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि संक्रमण से सात लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतक संख्या बढ़ कर 269 पहुंच गई. वहीं, राज्य में रविवार को 485 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश के कांग्रेस महासचिव मोहम्मद सलीम का कोरोना से निधन

उन्होंने कहा कि राज्य में फिलहाल 13,289 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 16,303 स्वस्थ हो चुके हैं. अधिकारी ने कहा कि रविवार को सामने आए नए मामलों में से रायपुर जिले से 518, बिलासपुर में 102, राजनांदगांव से 82, दुर्ग से 72, सरगुजा से 58, जांजगीर-चांपा से 42, सूरजपुर से 35, बलौदाबाजार से 34, रायगढ़ से 33, कबीरधाम से 24, गरियाबंद और जशपुर से 13-13 मामले सामने आए, जबकि बाकी मामले अन्य जिलों में सामने आए. उन्होंने ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 5,71,177 नमूनों की जांच की गई है. भाषा शफीक सुभाष सुभाष