logo-image

छत्तीसगढ़ सरकार JEE NEET उम्मीदवारों को देगी फ्री परिवहन सेवा

छत्तीसगढ़ की सरकार जेईई और एनईईटी (JEE NEET Exam 2020) परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए नि:शुल्क यातायात की व्यवस्था करेगी. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी.

Updated on: 31 Aug 2020, 11:37 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ की सरकार जेईई और एनईईटी (JEE NEET Exam 2020) परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए नि:शुल्क यातायात की व्यवस्था करेगी. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि उम्मीदवारों को उनके क्षेत्र से परीक्षा केंद्रों तक ले जाने- लाने के लिए नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

और पढ़ें: NEET-JEE पर सोनिया की मोदी सरकार को सलाह- छात्र देश का भविष्य, उनकी बात जरूर सुनें

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और जिला परिवहन अधिकारी से समन्वय करने के लिए जिला नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जाए ताकि बसों, वैन और अन्य वाहनों की व्यवस्था की जा सके.

इसके साथ ही सीएम बघेल ने कहा, 'परीक्षा में शामिल हो रही छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी, यात्रा निःशुल्क होगी और इसके लिए कोई राशि नहीं ली जाएगी. इसका व्यय राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा.'

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 13 सितम्बर को एनईईटी और एक से छह सितम्बर तक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने का निर्णय किया है. अधिकारी ने बताया, 'जेईई की परीक्षा एक सितम्बर को आयोजित होगी, इसलिए दूरस्थ इलाकों में रहने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों तक ले जाने के लिए बसें 31 अगस्त से चलानी होंगी.'