News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ में CM बदलने को लेकर राहुल गांधी के साथ इन नेताओं की होगी बैठक

छत्तीसगढ़ में सीएम बदलने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (bhupesh baghel) और टीएस सिंह देव (TS Singh Dev) के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 11:54:55 PM
rahul gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा दिल्ली पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद (Chhattisgarh CM) को लेकर खींचतान शुरू है. छत्तीसगढ़ में सीएम बदलने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (bhupesh baghel) और टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया के साथ दोनों नेता राहुल गांधी से मिलेंगे. ढाई साल बाद छत्तीसगढ़ का सीएम न बनाए जाने से टीएस सिंहदेव इन दिनों से नाराज चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जिन अफगानियों ने लड़ाई में मदद की उन्हें अमेरिका में मिलेगी शरण: बाइडेन

आपको बता दें कि पिछले एक महीने से दिल्ली में रहकर टीएस सिंह देव मुख्यमंत्री बनने के लिए कर लॉबिंग रहे हैं. राहुल गांधी से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नाराज चल रहे मंत्री टीएसी सिंह देव की संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बैठक हुई. इसके बाद तय हुआ कि मंगलवार सुबह 11 बजे सांसद राहुल गांधी के आवास पर बैठक होगी. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर यह मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने पिछले महीने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर जान से मरवाने का आरोप लगाया था. इसके बाद से पूरे प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल आ गया. विधायक का आरोप था कि उन्होंने जब से सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की है और ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री की बात को नकारा है तब से ही वे स्वास्थ्य मंत्री के निशाने पर हैं. 

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता चौथाईवाले नेपाल में ओली, प्रचंड व अन्य शीर्ष नेताओं से मिले

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य जहां कांग्रेस का 90 विधानसभा सीट में से 70 पर कब्जा है. पूरे देश में अगर कहीं कांग्रेस सबसे ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है तो वह छत्तीसगढ़ है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जब से सरकार बनी है तभी से ढाई-ढाई साल सीएम बने रहने के फार्मूले की चर्चा हो रही है. भूपेश बघेल के 17 जून 2021 को ढाई साल पूरे भी हो चुके हैं. इसके बाद से ही प्रदेश में नेतृत्व बदलने की चर्चा जोरशोर चल रही है. हालांकि, इस पर कांग्रेस आलाकमान ने कभी भी कोई बात नहीं की है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कई बार ये बात कही है कि ढाई-ढाई साल का कोई फॉर्मूला नहीं है. 

First Published : 23 Aug 2021, 11:30:16 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×