logo-image

भाजपा नेता चौथाईवाले नेपाल में ओली, प्रचंड व अन्य शीर्ष नेताओं से मिले

भाजपा नेता चौथाईवाले नेपाल में ओली, प्रचंड व अन्य शीर्ष नेताओं से मिले

Updated on: 23 Aug 2021, 11:30 PM

काठमांडू:

भारतीय जनता पार्टी के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख डॉ. विजय चौथाईवाले ने सोमवार को नेपाल के कई शीर्ष पार्टी नेताओं के साथ बातचीत की।

रविवार को यहां पहुंचे चौथाईवाले ने प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सौंपा था।

अपने दौरे के दूसरे दिन काठमांडू में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-यूएमएल प्रमुख के.पी. शर्मा ओली, पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-माओवादी सेंटर के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड और महंत ठाकुर से मुलाकात की। ठाकुर ने हाल ही में चुनाव आयोग में एक नई पार्टी पंजीकृत कराई है।

चौथाईवाले काठमांडू के चार दिवसीय अनौपचारिक दौरे पर हैं। वह देउबा के सत्ता संभालने के बाद से यहां आने वाले उच्च पदस्थ भारतीय नेता हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, पिछले 24 घंटों में मैंने नेपाल के चार वरिष्ठतम नेताओं, शेर बहादुरजी, ओलीजी, प्रचंडजी और महंत ठाकुरजी से मुलाकात की, जो विविध वैचारिक और राजनीतिक स्पेक्ट्रम का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक ने भारत और नेपाल के बीच मजबूत संबंधों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जी की प्रतिबद्धता की सराहना की।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नेता एक समान लक्ष्य के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने पार्टी से पार्टी स्तर पर निरंतर बातचीत करने की इच्छा व्यक्त की।

प्रचंड से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, हमने कई मुद्दों पर खुलकर और खुली चर्चा की। हम दोनों भारत-नेपाल संबंधों को मजबूत करने के लिए बातचीत जारी रखने पर सहमत हुए हैं।

वहीं, नेपाली नेताओं ने कहा कि चर्चा द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने, नेपाल और नई दिल्ली में नई सरकार के बीच संबंधों में सुधार और भविष्य में नेपाल और भारत के बीच सहयोग के संभावित क्षेत्रों पर हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.