logo-image

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल देश के बेहतर मुख्यमंत्री के तौर पर उभरे

आईएएनएस-सी वोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री हैं. बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच टॉप लोकप्रियता रेटिंग मिली है.

Updated on: 18 Oct 2021, 10:37 PM

नई दिल्ली:

आईएएनएस-सी वोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री हैं. बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच टॉप लोकप्रियता रेटिंग मिली है. आईएएनएस ने अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं. जिनमें निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है. जिन बच्चों ने कोविड -19 के लिए माता-पिता या अभिभावकों को खो दिया है. महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन कर रही है. 

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग

नीति आयोग की एसडीजी इंडिया इंडेक्स रिपोर्ट 2020-21 के अनुसार, सतत् विकास लक्ष्यों के लैंगिक समानता पैरामीटर पर छत्तीसगढ़ भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य है. पिछले साल छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पैरामीटर पर 43 अंक हासिल किए और भारत में सातवें स्थान पर था. इस साल छत्तीसगढ़ ने 61 स्कोर किया और चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहा.

एजेंसी ने कहा- निर्णय लेने की क्षमता और सीईओ जैसी कार्यशैली वाले मुख्यमंत्री लोगों को पसंद  

एजेंसी ने कहा कि ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोगों ने पसंद किया है जिनमें निर्णय लेने की क्षमताएं हैं और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है.