News Nation Logo

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ यशवंत सिन्हा खोलेंगे मोर्चा, जल्द करेंगे ऐलान

दूसरी ओर बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा आज राजधानी पटना में एक नए मोर्चे का एलान कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 27 Jun 2020, 12:10:53 PM
Yashwant Sinha (File Photo)

Yashwant Sinha (File Photo) (Photo Credit: News Nation)

पटना:  

बिहार में अब विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां जोर पकड़ने लगी हैं. जहां एक तरफ बीजेपी वर्चुअल रैलियों के माध्यम से जनता तक पहुंचने की कवायद में जुटी है, तो वहीं राज्य की अन्य पार्टियां भी लोगों तक पहुंचने के लिए अपने-अपने स्तर पर कार्य कर रही हैं. दूसरी ओर बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा आज राजधानी पटना में एक नए मोर्चे का एलान कर सकते हैं. 

जानकारी के मुताबिक सिन्हा के नेतृत्व में यह मोर्चा नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार की कथित विफलता के बारे में पूरे राज्य में संपर्क अभियान चलाएगा. यशवंत सिन्हा से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह आगे की रणनीति को लेकर पटना में एलान करेंगे. हालांकि, जब उनसे मोर्चे के स्वरूप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. 

यह भी पढ़ें- गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

सूत्रों ने अनुसार कि पूर्व सांसद देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक नागमणि, बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी, पूर्व सांसद और दलित नेता पूर्णमासी राम, जनता दल (राष्ट्रवादी) के संस्थापक अशफाक रहमान, अनिल कुमार, लोजपा (एस) अध्यक्ष सत्यानंद शर्मा, पूर्व विधायक सिद्धनाथ राय सहित बिहार के कई प्रमुख नेता इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं. सिन्हा आम चुनाव से पहले भी देश में नए मोर्चे के गठन की कोशिश कर चुके हैं.

इस संबंध में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि इस मोर्चे का सिद्धांत बिहार के प्रवासियों की खेदजनक स्थिति को देखने के बाद जेडीयू के विफल शासन के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करना है. वहीं, इस मोर्चे का नारा 'इस बार, बदलो बिहार' है. 

First Published : 27 Jun 2020, 12:09:51 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.