logo-image

गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

साथ ही गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के जवानों (Martyrs) के परिजनों को सरकारी नौकरी (Government Jobs) देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी.

Updated on: 27 Jun 2020, 08:11 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में 24 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगाई गई. साथ ही गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के जवानों (Martyrs) के परिजनों को सरकारी नौकरी (Government Jobs) देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी.

यह भी पढे़ं- अनुच्छेद-370 हटने के बाद बिहार निवासी IAS को मिला JK में पहला निवास प्रमाण पत्र

शहीद के परिजनों को नौकरी देने पर मुहर

कैबिनेट ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद हुए बिहार के जवानों के एक-एक परिजन को नौकरी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद इसका एलान किया था. इसका लाभ शहीद चंदन कुमार, शहीद अमन कुमार, शहीद जय कुमार सिंह, शहीद हवलदार सुनील कुमार और शहीद कुंदन कुमार के परिजनों को मिलेगा..

यह भी पढ़ें- आकाशीय बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

बाढ़ से बचाव के लिए कई फैसले
कैबिनेट की बैठक में मधुबनी के भूतही बलान तटबंध के विस्तार के लिए 48 करोड़ 43 लाख 68 हजार रुपये की स्वीकृति दी गयी है. इसके तहत कमला बलान तटबंध को ऊंचा करने सुदृढ़ करने और पक्का करने के लिए 325 करोड़ 12 लाख 32 हजार रुपये खर्च की स्वीकृति दी गयी. इसके साथ ही पश्चिमी कोसी नहर परियोजना के 2372 करोड़ 52 लाख 80 हजार रुपये खर्च की भी स्वीकृति दी गयी है.