News Nation Logo
Banner

बिहार : श्रमिक एक्सप्रेस में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, अस्पताल में दिया बच्ची को जन्म

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि आशा कुमारी नामक एक महिला अपने पति कृष्ण कुमार के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Special Train) के एस-7 में यात्रा कर रही थी.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 May 2020, 02:39:35 PM
baby Birth

ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, अस्पताल में दिया बच्ची को जन्म (Photo Credit: फाइल फोटो)

शेखपुरा:  

अन्य राज्यों से प्रवासी श्रमिकों का बिहार (Bihar) आने का सिलसिला जारी है. इस बीच श्रमिकों के परेशानियों से जूझने की खबर आती रहती हैं, लेकिन गुरुवार को शेखपुरा से एक राहत वाली खबर आई जब श्रमिक एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला ने बच्ची को जन्म दिया. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि आशा कुमारी नामक एक महिला अपने पति कृष्ण कुमार के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Special Train) के एस-7 में यात्रा कर रही थी.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज हत्याकांड पर सियासत, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सत्तापक्ष ने कही यह बात

इस दौरान उसे गया क्यूल रेल खंड के सिरारी रेलवे स्टेशन के पास प्रसव पीड़ा हुई. इसकी सूचना शेखपुरा जिला प्रशासन को दी गई. सूचना मिलने के बाद दंपति को सिरारी हॉल्ट के पास उतार लिया गया और प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को शेखपुरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

शेखपुरा स्वस्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्याम कुमार ने आईएएनएस को बताया कि महिला को बुधवार की रात करीब 12 बजे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की सुबह महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. उन्होंने बताया कि जच्चा और बच्चा पूरी तरह सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें: पटना में दर्दनाक हादसा, खेल रहे बच्चे कंक्रीट से बने स्लैब के नीचे दबे, 3 बच्चों की मौत

कृष्ण कुमार लुधियाना में कपड़ा काटने का काम करते थे. लॉकडाउन में फंसे होने के बाद वे श्रमिक एक्सप्रेस से अपनी पत्नी के साथ अपने गांव भागलपुर जिले के सनौखर बाजार जा रहे थे. कृष्ण कुमार बेटी के जन्म से बहुत खुश हैं. उन्होंने प्रशासन से घर पहुंचाने की गुहार लगाई है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 28 May 2020, 02:39:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.