logo-image

बिहार के इन जिलों में 2 से 4 मार्च तक बारिश की संभावना, जानें IMD का नया अपडेट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बिहार में फरवरी के आखिरी दिन हवा में ठंडक और सूरज में तेज गर्मी का एहसास हुआ. हालांकि पटना समेत कई जिलों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहा.

Updated on: 29 Feb 2024, 03:50 PM

highlights

  • बिहार के इन जिलों में 2 से 4 मार्च तक बारिश की संभावना
  • 2 मार्च को इन जिलों में हो सकती है बारिश
  • 3 और 4 मार्च को पटना समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं बिहार में फरवरी के आखिरी दिन हवा में ठंडक और सूरज में तेज गर्मी का एहसास हुआ. हालांकि पटना समेत कई जिलों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहा, लेकिन बुधवार को सबसे अधिक अधिकतम तापमान वैशाली जिले में रिकॉर्ड किया गया, जो 28.9 डिग्री सेल्सियस था, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान मोतिहारी में 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अन्य जिलों की बात करें तो गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, आरा समेत अन्य जिलों का तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का भी पूर्वानुमान जारी किया है.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update Today: बिहार के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें IMD का नया अपडेट

2 मार्च को इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दें कि पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव के मुताबिक, 'राज्य में सतही पछुआ हवा का प्रवाह जारी है और साथ ही पश्चिमी विक्षोभ ईरान और आसपास के इलाकों में चक्रवाती परिसंचरण के रूप में बना हुआ है. इसका असर बिहार में 2 मार्च से आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में 2 मार्च को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, दरभंगा और समस्तीपुर में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- 'अतिपिछड़े समाज को नहीं दिया जा रहा संरक्षण'

3 और 4 मार्च को पटना समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

इसके साथ ही आपको बता दें कि 3 मार्च को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा, बांका, मुंगेर, भागलपुर, जमुई और खगड़िया में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जबकि 4 मार्च को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना हैं.