logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Weather Update Today: बिहार के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें IMD का नया अपडेट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, बिहार में आज (21 फरवरी) से दो दिनों तक मौसम में बदलाव होने वाला है, बुधवार (21 फरवरी) और गुरुवार (22 फरवरी) को उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश हुई.

Updated on: 23 Feb 2024, 04:08 PM

highlights

  • बिहार के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
  • बिहार के कई जिलों में ठंड से मिल सकती है राहत
  • सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा तापमान

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, बिहार में आज (21 फरवरी) से दो दिनों तक मौसम में बदलाव होने वाला है, बुधवार (21 फरवरी) और गुरुवार (22 फरवरी) को उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश हुई. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है, जिसके कारण न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चल रही हैं और 23 फरवरी तक बारिश जारी रहने की संभावना है.

इन जिलों में ठंड से मिल सकती है राहत

आपको बता दें कि मोतिहारी, बेतिया,सीतामढी, रक्सौल,सुपौल, मधुबनी, बेगुसराय, सरैया और गया में बारिश की संभावना है.पटना, दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुरपुर, अररिया, कटिहार और किशनगंज में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 23 फरवरी के बाद मौसम की स्थिति में कुछ सुधार की उम्मीद हो सकती है.

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में खुली 'गिरिराज अमर झटका मीट' की दुकान, हिंदुओं ने उठाए सवाल

सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा तापमान

इसके साथ ही आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने से शनिवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है, फिर 24 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर पश्चिमी हिमालय से टकराने वाला है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 'इसका असर बिहार पर भी पड़ेगा, जिसमें 27 फरवरी से बिहार के 19 जिलों यानी पटना, गया, जहानाबाद,नालंदा,  बेगूसराय, नवादा,अरवल, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय शेखपुरा, बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, खगड़िया में एक-दो जगहों पर कहीं-कहीं हल्की बारिश भी होने की संभावना है.

साथ ही आपको बता दें कि पटना मौसम विभाग के मुताबिक, ''24 फरवरी को एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से इस महीने के अंत तक ठंड रहने की संभावना है.'' वहीं इस साल ठंड लंबे समय तक बनी रही. फिलहाल अगले 5 दिनों तक राज्य के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है.