News Nation Logo
Banner

बिहार में बारिश से जलजमाव, विधानमंडल परिसर, उपमुख्यमंत्री आवास में घुसा पानी

बिहार सरकार ने मानसून के पूर्व भले ही जलजमाव की समस्या के समाधान का दावा किया था, लेकिन मानसून की बारिश से एक बार फिर राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 26 Jun 2021, 03:54:16 PM
Bihar rain

Bihar rain (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • मानसून की बारिश से एक बार फिर राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई
  • बिहार विधान मंडल और उपमुख्यमंत्री आवास में भी पानी जमा हो गया
  • पटना में शुक्रवार की रात काले बादल जमकर बरसे

पटना:

खराब मौसम की वजह से बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार की रात मूसलाधार बारिश हुई. पटना शहर बारिश से सड़कें डूब गईं और विधानसभा परिसर में करीबन डेढ़ से दो फीट तक पानी जमा है. बिहार सरकार ने मानसून के पूर्व भले ही जलजमाव की समस्या के समाधान का दावा किया था, लेकिन मानसून की बारिश से एक बार फिर राजधानी पटना में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई. स्थिति है कि बिहार विधान मंडल और उपमुख्यमंत्री आवास में भी पानी जमा हो गया है. पटना में शुक्रवार की रात काले बादल जमकर बरसे. बिहार के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है. बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में नाले का पानी सडकों पर बह रहा है. बिहार विधानसभा परिसर भी इस बारिश के बाद जलमग्न दिखा. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास परिसर में पानी घुस गया है. कई सड़कों पर भी लबालब पानी भरा दिखा. हालांकि पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने पहले ही यह अलर्ट जारी कर दिया था कि अगले कुछ दिनों तक बिहार में लगातार बारिश होने की संभावना है

यह भी पढ़ेः बिहार विधानसभा में बिना वैक्सीन लिए विधायकों की एंट्री पर रोक, स्पीकर का फरमान

राजधानी पटना के निचले इलाके में पानी अभी भी जमा हुआ है. कंकड़बाग, पाटलिपुत्रा, दीघा, राजीव नगर, राजेंद्र नगर कई क्षेत्रों के मुहल्लों में पानी जमा हो गया है, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उल्लेखनीय है कि उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद पिछले दिनों कई इलाकों का दौराकर जलनिकासी व्यवस्था को देखा था और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए दावा किया था कि इस साल जलजमाव की स्थिति से जल्द निपट लिया जाएगा. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ेः मो. सुफियान का सामने आया जावेद का कनेक्शन, इस ब्लास्ट में है संदिग्ध आरोपी

First Published : 26 Jun 2021, 03:54:16 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×