News Nation Logo

बिहार विधानसभा में बिना वैक्सीन लिए विधायकों की एंट्री पर रोक, स्पीकर का फरमान

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Jun 2021, 10:25:22 AM
bihar vidhan sabha

बिहार विधानसभा में बिना वैक्सीन विधायकों की एंट्री पर रोक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:  

बिहार विधानसभा स्पीकर ने सभी विधायकों के बिना वैक्सीन विधानसभा में एंट्री पर रोक लगा दी है.  उन्होंने साफ कहा है कि विधानसभा में उन्हीं विधायको को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की डोज ली है. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नया फरमान जारी किया है. बिहार में कुछ दिनों में ही विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो सकता है, ऐसे में जिन विधायकों ने वैक्सीन की डोज नहीं ली, उन्हें परेशानी हो सकती है. स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका ही सर्वोत्तम सुरक्षा कवच है, जन-प्रतिनिधि होने के कारण हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

तेजस्वी और तेज प्रताप को हो सकती है परेशानी 
विधानसभा स्पीकर के इस फैसले से सबसे ज्यादा दिक्कत प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को हो सकती है. जानकारी के मुताबिक दोनों ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है. तेजस्वी यादव इससे पहले कह चुके हैं कि वो वैक्सीन लेने वाले अंतिम व्यक्ति होंगे. उनकी सोच है कि पहले आम जनता का वैक्सीनेशन हो जाए.

इससे पहले स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपरिवार टीके लगवाने की अपील की है. स्पीकर ने विधायकों से कहा कि है कि विधायकों का आम लोगों से सरोकार रहता है, जन-प्रतिनिधियों, राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यकर्ताओं द्वारा टीका लगाने के लिए जनता को उत्साहित करने पर समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा. साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों को भी टीके लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है. स्पीकर ने यह भी कहा है कि जिन विधायकों के सौजन्य से उनके क्षेत्र में 80 फीसद से ज्यादा टीके लगवा दिए जाएंगे, उन्हें विधानसभा की ओर से सम्मानित किया जाएगा.

First Published : 24 Jun 2021, 09:56:58 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.