News Nation Logo
Banner

उपेंद्र कुशवाहा आज महागठबंधन से अलग होने का कर सकते हैं ऐलान

महासचिव माधवानंद ने एक बयान में कहा था कि सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस की नीयत ठीक नहीं है. चुनाव की तारीख की घोषणा किसी वक्त हो सकती है, लेकिन अभी तक महागठबंधन के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर कोई फैसला नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 24 Sep 2020, 12:55:33 PM
Upendra Kushwaha

उपेंद्र कुशवाहा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में सीएम के चेहरे और सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) की नाराजगी बढ़ गई है. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आज यानि गुरुवार को पार्टी की राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की संयुक्त इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. इसमें महागठबंधन से अलग होने का ऐलान हो सकता है. पार्टी के प्रधान महासचिव माधवानंद ने एक बयान में कहा था कि सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस की नीयत ठीक नहीं है. चुनाव की तारीख की घोषणा किसी वक्त हो सकती है, लेकिन अभी तक महागठबंधन के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर कोई फैसला नहीं हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि रालोसपा महागठबंधन से अलग होती है तो इसकी जिम्मेवारी कांग्रेस और राजद की होगी.

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड ड्रग्स केस : बिना आग के धुंआ नहीं उठता- सत्यदेव पचौरी

सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 35 सीटों की मांग की थी और इसके लिए कुशवाहा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव से दो बार और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से भी उनके कायार्लय में मुलाकात की थी. बताया जाता है कि राजद रालोसपा को 10-12 सीट से अधिक देने को तैयार नहीं है. इस बीच रालोसपा प्रवक्ता धीरज कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव राजद के मुख्यमंत्री के चेहरा हैं महागठबंधन के नहीं. महागठबंधन में अभी मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं हुआ है. महागठबंधन में इस पद के लिए सबसे योग्य चेहरा उपेंद्र कुशवाहा हैं. उनका नाम बिहार के बड़े नेताओं में लिया जाता है.

यह भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर RJD की 2019 के उपचुनाव में हुई थी वापसी, जानें किसके पास थी सीट

महागठबंधन का एक और सहयोगी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने भी कुशवाहा को महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने का समर्थन किया है. वीआईपी के प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा कि महागठबंधन से सीएम पद के चेहरे के लिए कुशवाहा सबसे योग्य हैं. उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है. उधर राजद मुख्यमंत्री पद के लिए तेजस्वी यादव के अलावा महागठबंधन में किसी और नेता का नाम स्वीकार करने को तैयार नहीं है. राजद के विधायक भाई बिरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी यादव ही महागठबंधन से मुख्यमंत्री का चेहरा हैं. इस पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी सहमति दे दी है.

यह भी पढ़ें : बड़े सेलेब्रिटी से पूछताछ से पहले NCB की मुंबई में कई जगह छापेमारी 

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यदि फिर से कुशवाहा की अंतरात्मा जाग रही है तो फिर क्या किया जाए. वह अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि राजद हमेशा सबको साथ लेकर चलना चाहता है, लेकिन कोई दूसरे रास्ते पर जाना चाहता है तो उसे कौन रोक सकता है.

First Published : 24 Sep 2020, 12:55:33 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो