News Nation Logo
Banner

सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर RJD की 2019 के उपचुनाव में हुई थी वापसी, जानें किसके पास थी सीट

सिमरी बख्तियारपुर सीट जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने की वजह से खाली हुई थी. यहां जेडीयू के अरुण यादव और महागठबंधन की ओर से आरजेडी के जफर आलम प्रत्याशी थे. इस सीट पर राजद की जीत हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Nov 2020, 01:34:38 PM
Simri Bakhtiyarpur

सिमरी बख्तियारपुर (Photo Credit: फाइल फोटो)

सहरसा:

बिहार की सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर 2019 में उपचुनाव हुआ. जिसमें जदयू को हार का सामना करना पड़ा. सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में एनडीए दूसरे नम्बर पर रही. आरजेडी ने इस सीट पर उपचुनाव जीता. यहां से आरजेडी के जफर आलम ने जीत दर्ज की. इस चुनाव में जदयू प्रत्याशी अरुण यादव को 55927 और जफर आलम राजद 71435 मत मिले थे. इस सीट पर आरजेडी की वापसी हुई थी. इस चुनाव में महत्वपूर्ण बात यह थी कि असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में एंट्री मारी.

यह भी पढ़ें :  आज के दिन देश के पहले चन्द्रयान-1 ने चांद की सतह पर खोज था पानी, जानें 24 सितंबर का इतिहास

सिमरी बख्तियारपुर सीट जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव के सांसद बनने की वजह से खाली हुई थी. यहां जेडीयू के अरुण यादव और महागठबंधन की ओर से आरजेडी के जफर आलम प्रत्याशी थे. यहां महागठबंधन के एक अन्य घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने दिनेश निषाद को उतारा था. यहां राजद की जीत हुई. जदयू उम्‍मीदवार डॉ अरुण कुमार को हार का सामना करना पड़ा. उन्‍हें राजद के जफर आलम ने पराजित किया. राजद के जफर आलम ने 15508 वोटों से चुनाव जीता है.

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 24 सितंबर का राशिफल 

विधानसभा क्षेत्र में वोटर्स की संख्या की बात करें तो यहां पर कुल 304299 मतदाता हैं. पुरुष मतदाता की संख्या 52.25 प्रतिशत हैं. जबकि, महिला 47.75 प्रतिशत हैं. वहीं, 2015 विधानसभा चुनाव में 165256 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया और मतदान किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Sep 2020, 10:51:14 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो