logo-image

महागठबंधन कब तक? RJD-JDU नहीं दे रही कांग्रेस को भाव, देखें सबूत

कांग्रेस को तो जेडीयू और आरजेडी बिल्कुल भी भाव नहीं दे रही है. इस बात का जीता जागता उदाहरण आज पूर्णिया में देखने को मिला.

Updated on: 10 Feb 2023, 05:06 PM

highlights

  • मंत्री आफाक आलम का नाम शिलापट से था गायब
  • कांग्रेस कोटे से बिहार सरकार में मंत्री हैं आफाक आलम
  • क्या महागठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है?

 

 

 

Purnia:

बिहार में महागठबंधन की सरकार बन चुकी है और चल भी रही है लेकिन कबतक महागठबंधन रहता है इसके बारे में कोई कुछ नहीं सकता. खासकर कांग्रेस को तो जेडीयू और आरजेडी बिल्कुल भी भाव नहीं दे रही है. इस बात का जीता जागता उदाहरण आज पूर्णिया में देखने को मिला. दरअसल, पूर्णिया समाहरणालय में सीएम नीतीश का कार्यक्रम समाधान यात्रा के तहत आयोजित किया गया था. सीएम नीतीश ने इस मौके पर जिले में कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. इस दौरान सबसे बड़ी बात ये देखने को मिली कि पूर्णिया जिले के स्थानीय मंत्री आफाक आलम जो कि कांग्रेस से है का नाम सीएम के साथ शिलान्यास पर नहीं शामिल किया गया था. इतनी हड़बड़ी आखिर क्यों? और कैसे इतनी बड़ी गलती जिला प्रशासन से हो गयी? जो मंत्री कसबा विधानसभा से विधायक है यानि आफाक आलम का नाम ही शिलान्यास पट पर नहीं लिखा गया. कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

ये भी पढ़ें-JDU में दो फाड़, ये रहा सबसे बड़ा सबूत!

 


JDU में दो फाड़, ये रहा सबसे बड़ा सबूत!


बिहार में महागठबंधन सरकार तो बन गई है, सरकार चल भी रही है लेकिन सरकार में शामिल दल एक दूसरे पर हमला बोलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अब तो दलों के नेता आपस में ही एक दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अब ये बात भी सामने आ रही है कि जेडीयू में भी दो फाड़ हो चुका है. इसका जीता जागता उदाहरण आज पूर्णिया में सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को लेकर दिखा. दरअसल, एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जेडीयू के नेताओं में अंदरुनी कलह है. 

ये भी पढ़ें-'समाधान यात्रा' बनी 'CM' की 'श्मशान यात्रा'!

पोस्टर से गायब पूर्णिया के जेडीयू सांसद

पूर्णिया में जेडीयू जो खेमों में बंट चुका है. पहला खेमा कैबिनेट मंत्री लेशी सिंह का है तो दूसरा खेमा जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा का है. सीएम के समाधान यात्रा के दौरान जो बैनर व पोस्टर लगाए गए थे उनमें संतोष कुशवाहा गायब थे. यानि संतोष कुशवाहा की तस्वीर ना तो पोस्टरों में दिखाई दिए और ना ही बैनर व होर्डिंग में. ये पोस्टर पूर्णिया की महापौर विभा कुमारी और उनके पति व जेडीयू नेता जितेंद्र यादव के द्वारा लगाए गए थे. बैनर-पोस्टर में मंत्री लेशी सिंह की तस्वीर साफ दिखाई दे रही है लेकिन पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा की तस्वीर गायब थी. ये सिर्फ एक बैनर में नहीं, बल्कि इस समाधान यात्रा में जितने भी बैनर जेडीयू नेता जितेन्द्र यादव की तरफ से लगाया गया था उन सभी में संतोष कुशवाहा की तस्वीर नहीं थी. कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि जेडीयू में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है.

रिपोर्टर: प्रफुल्ल झा