logo-image

JDU में दो फाड़, ये रहा सबसे बड़ा सबूत!

बिहार में महागठबंधन सरकार तो बन गई है, सरकार चल भी रही है लेकिन सरकार में शामिल दल एक दूसरे पर हमला बोलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

Updated on: 10 Feb 2023, 04:27 PM

highlights

  • जेडीयू में नहीं चल रहा सब ठीक-ठाक
  • पार्टी के नेता एक-दूसरे को नीचा दिखाने मे जुटे
  • जेडीयू के पोस्टर से गायब मिलने सांसद संतोष कुशवाहा
  • समाधान यात्रा के लिए लगाए गए थे पोस्टर
  • पोस्टर-बैनर में नहीं मिली संतोष कुशवाहा को जगह

Purnia:

बिहार में महागठबंधन सरकार तो बन गई है, सरकार चल भी रही है लेकिन सरकार में शामिल दल एक दूसरे पर हमला बोलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अब तो दलों के नेता आपस में ही एक दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अब ये बात भी सामने आ रही है कि जेडीयू में भी दो फाड़ हो चुका है. इसका जीता जागता उदाहरण आज पूर्णिया में सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को लेकर दिखा. दरअसल, एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जेडीयू के नेताओं में अंदरुनी कलह है. 

पोस्टर से गायब पूर्णिया के जेडीयू सांसद


पूर्णिया में जेडीयू जो खेमों में बंट चुका है. पहला खेमा कैबिनेट मंत्री लेशी सिंह का है तो दूसरा खेमा जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा का है. सीएम के समाधान यात्रा के दौरान जो बैनर व पोस्टर लगाए गए थे उनमें संतोष कुशवाहा गायब थे. यानि संतोष कुशवाहा की तस्वीर ना तो पोस्टरों में दिखाई दिए और ना ही बैनर व होर्डिंग में.

 

ये भी पढ़ें-'समाधान यात्रा' बनी 'CM' की 'श्मशान यात्रा'!

पूर्णिया की महापौर ने लगवाए पोस्टर

ये पोस्टर पूर्णिया की महापौर विभा कुमारी और उनके पति व जेडीयू नेता जितेंद्र यादव के द्वारा लगाए गए थे. बैनर-पोस्टर में मंत्री लेशी सिंह की तस्वीर साफ दिखाई दे रही है लेकिन पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा की तस्वीर गायब थी. ये सिर्फ एक बैनर में नहीं, बल्कि इस समाधान यात्रा में जितने भी बैनर जेडीयू नेता जितेन्द्र यादव की तरफ से लगाया गया था उन सभी में संतोष कुशवाहा की तस्वीर नहीं थी. कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि जेडीयू में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है.

रिपोर्टर: प्रफुल्ल झा