logo-image

Patna News: वर्दी की आड़ में गुंडागर्दी करनेवाले तीन नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार

पटना सिटी में तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से वर्दी की आड़ में वसूली का काम करते थे.

Updated on: 23 Jan 2023, 09:43 PM

highlights

  • तीन नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार
  • बाईपास थाने की पुलिस को मिली सफलता
  • लोगों से वर्दी की आड़ में मांगते थे रंगदारी

Patna:

बदन पर खाकी हो तो बात ही कुछ और होती है. खाकी पहनते के साथ ही इसे पहनने वाले शख्स पर समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी आ जाती है लेकिन ये बात नकली तरीके से खाकी पहननेवाले शायद नहीं समझ पाते और फंस जाते हैं. ताजा मामले में पटना सिटी में तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से वर्दी की आड़ में वसूली का काम करते थे. दुकानदारों से रंगदारी मांगते थे और उन्हें परेशान करते थे. बहरहाल वर्दी की आड़ में गुंडागर्दी करनेवाले तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बाईपास थाना पुलिस ने द्वारा तीन नकली पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. बाईपास थानाध्यक्ष अमित कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आज यानि सोमवार को तीन लोग पुलिस की वर्दी पहनकर महारानी कॉलोनी इलाके में घूम रहे थे और लोगों के घर व दुकानों पर जाकर वर्दी की आड़ में अवैध धन की मांग कर रहे थे. मामले की जानकारी कुछ लोगों द्वारा पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें-'बयानवीर' नहीं लालू-नीतीश चला रहे हैं महागठबंधन: तेजस्वी यादव

सूचना मिलने पर पुलिस, महारानी कॉलोनी पहुंची और तीनों फर्जी पुलिसकर्मियों को पकड़ कर थाने ले आयी. तीनों से पूछताछ की गई और उनसे आईडी प्रूफ मांगा गया. तीनों ही पुलिस को पूछताछ के क्रम में ज्यादा जानकारी नहीं दे सके और पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वो वर्दी पहनकर अवैध वसूली करते थे. गिरफ्त में आए नकली पुलिसकर्मियों की पहचान रतलाम जिला निवासी फुन्दा नाथ (45 वर्ष), मन्दसौर जिला निवासी लालू नाथ (45 वर्ष) और मुकेश नाथ (23 वर्ष) के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें-सिवान शराब कांड: 6-6 लोगों की मौत मंत्री संतोष सुमन को लगती है 'छोटी' बात

थानाध्यक्ष, बाईपास अमित कुमार द्वारा बताया गया कि अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार किया है कि वो पुलिस की वर्दी पहनकर घर और दुकानों में जाकर लोगों से अवैध धन की मांग करते थे. फिलहाल तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफ.आई.आर. दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

रिपोर्ट: आनन्द कुमार