logo-image

सिवान शराब कांड: 6-6 लोगों की मौत मंत्री संतोष सुमन को लगती है 'छोटी' बात

संतोष सुमन इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि वाले दिनों में शराब से मौत की घटना धीरे धीरे कम हो जाएगी.

Updated on: 23 Jan 2023, 07:33 PM

highlights

  • मंत्री संतोष सुमन का विवादित बयान
  • सिवान शराब कांड के मृतकों को लेकर दिया बयान
  • 6-6 लोगों की मौत को बताया 'छोटी-मोटी' घटना

Siwan:

एक बार फिर से बिहार सुर्खियों में है. इस बार भी शराब कांड को लेकर बिहार सुर्खियों में है. दरअसल, सिवान जिले में जहरीली शराब पीने से अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन बिहार सरकार में एससी एसटी कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन को 6-6 लोगों की मौतें छोटी-मोटी बातें लगती हैं. दरअसल, संतोष सुमन ने कहा है कि बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही कहा है कि शराब बुरी चीज है, इससे दूर रहने की जरूरत है. फिर भी लोग है जो नही मानते है. छोटी-छोटी घटनाए होती रहती है सरकार उन लोगो के विरुद्ध दंडित करने की कार्यवाई करेगी और कर भी रही है. संतोष सुमन इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि वाले दिनों में शराब से मौत की घटना धीरे धीरे कम हो जाएगी.

अबतक 6 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, 16 गिरफ्तार

सीवान शराब कांड मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मामले में अभी तक आपूर्तिकर्ता और ट्रांसपोर्टर समेत 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस की अलग-अलग टीमें कई इलाकों में तेजी से छापेमारी कर रही हैं. पुलिस सीवान के शराब तस्करों पर शिकंजा कस रही है. पूरे मामले पर पुलिस हेड क्वार्टर ने नजर बनाई हुई है. माना जा रहा है कि देर शाम तक मामले में कई बड़ी गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. लकड़ी नबीगंज ओपी के दो गांवों का ये मामला है.

बिहार पुलिस द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा की गई है. बिहार पुलिस ने ट्वीट किया, 'कांड की गंभीरता को देखते हुए इस कांड को अपराध अनुसन्धान विभाग (मधनिषेध प्रभाग) द्वारा ग्रहण किया गया है. DIG(CID), FSL टीम के साथ घटना स्थल के लिए प्रस्थान कर गए हैं. DIG सारण क्षेत्र घटना स्थल पर कैम्प कर रहे हैं. अबतक 16 व्यक्ति गिरफ्तार किये गए हैं. अग्रतर करवाई जारी है.'

ये भी पढ़ें-सीवान शराब कांड: 6 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर, 16 गिरफ्तार

आपको बता दें कि सीवान में 6 व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. वहीं, 12 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई. 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जहरीली शराब से मौत की आशंका जताई जा रही है. पहले तबियत बिगड़ने के बाद 5 लोगों को सीवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद ये संख्या बढ़ती चली गई. वहीं, एक शव को भी सदर अस्पताल में लाया गया है. जहरीली शराब पीने से तबीयत बिगड़ने और मौत की सूचना मिल रही है, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 

छपरा में करीब 70 मौत

14-18 दिसंबर के बीच जहरीली शराब का सेवन करने से छपरा जिले में करीब 70 लोगों की मौतें हुई थी. 41 दिनों बाद एक बार बिहार में फिर जहरीली शराब से लोगों की मौतों की खबर आ रही है. छपरा के मशरख और इसुआपुर इलाके में सबसे ज्यादा मौतें हुई थी. NHRC ने संज्ञान लेते हुए जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच कर रही है.

रिपोर्ट: निरंजन कुमार