logo-image

अजीबोगरीब! अकेले 8 लोगों का खाना चट कर जाता है यह शख्स, क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनाने वाले परेशान

एक तरफ जहां प्रवासी मजदूरों में खाने को लेकर लूटमार देखने को मिल रही है तो वही बक्सर जिले के क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति के लिए खाने की पूर्ति करना मुश्किल हो रहा है.

Updated on: 27 May 2020, 06:46 PM

बक्सर:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच बिहार के बक्सर से जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक तरफ जहां प्रवासी मजदूरों में खाने को लेकर लूटमार देखने को मिल रही है तो वही बक्सर जिले के क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति के लिए खाने की पूर्ति करना मुश्किल हो रहा है. इस व्यक्ति के खाने की क्वॉरेंटाइन सेंटर में खाना बनाने वाले भी परेशान हो गए हैं. 21 साल का अनूप झा अकेले ही 8 लोगों का खाना खा जाता है. इसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है.

यह भी पढ़ें- युवक ने थानाध्यक्ष से मांगी मदद, मिली जातिसूचक गालियां

बक्सर जिले के मंझवारी के राजकीय बुनियादी विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहा अनूप सिमरी प्रखंड के खरहाटांड़ गांव का रहने वाला है. वह पिछले हफ्ते ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने आया. वह राजस्थान के भिवाड़ी जिले में रोजगार के लिए गया था, लेकिन डेढ़ महीने तक लॉक डाउन होने की वजह से उसे वापस लौटना पड़ा वह भिवाड़ी से स्पेशल ट्रेन के जरिए बक्सर लौटा था.

यहां पहुंचने के बाद उसे 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया अभी इस सेंटर में 80 से ज्यादा प्रवासी रह रहे हैं, जिनमें से अनूप अकेले ही कई लोगों का खाना खा जाता है. बताया जा रहा है कि अनूप की क्षमता 30 से 35 रोटी खाने की है.

यह भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह तोमर के सामने उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

इस केंद्र की व्यवस्था देख रहे मझवारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद कुमार साह ने बताया कि अनूप करीब 10 प्लेट चावल खा जाता है. चावल में कोई दिक्कत नहीं, लेकिन उसके अकेले 30-35 रोटी खाने के कारण रोटी बनाने वाले हैरान हो जाते हैं. उन्होंने बताया कि अनुप एक बार में 80 से ज्यादा लिट्टी चोखा अकेले लिखा जाता है. अनुप के खाने की क्षमता के चर्चे पूरे इलाके में हो रहे हैं, इसे जानने के बाद हर कोई चौक जाता है.