logo-image

बिहार में बनेगी महागठबंधन की सरकार, BJP हमारे विधायकों को नहीं तोड़ पाएगी: अविनाश पांडे

कांग्रेस ने भी महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है. यहां के लोग सबकुछ सहन कर सकते हैं, लेकिन छल नहीं बर्दाश्त कर सकते.

Updated on: 10 Nov 2020, 07:16 AM

नई दिल्ली :

बिहार की कमान इस बार कौन संभालेगा 10 नवंबर को ये साफ हो जाएगा. इस बीच तमाम पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. कांग्रेस ने भी महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है. यहां के लोग सबकुछ सहन कर सकते हैं, लेकिन छल नहीं बर्दाश्त कर सकते. आखिरी कार्यकाल में नीतीश जी और बीजेपी ने हॉर्स ट्रेडिंग के कई प्रयास किए. जिसका जवाब इस बार जनता ने दिया है.

बिहार कांग्रेस के पर्यवेक्षक अविनाश पांडे ने कहा, 'वे इस बार जितना चाहे उतना प्रयास (हॉर्स ट्रेडिंग) का कर सकते हैं. लेकिन वो महागठबंधन के किसी भी विधायको को तोड़ नहीं पाएंगे. हमारे सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और बिहार के लोगों को कुछ अच्छा देना चाहते हैं.  मुझे नहीं लगता कि महागठबंधन के किसी भी विधायक को लालच मिलेगा.

बीजेपी पर वार करते हुए उन्होंने आगे कहा कि चाहे वो मध्य प्रदेश हो, गोवा हो, मणिपुर हो या फिर कर्नाटक हो, सत्ता में आने के लिए बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग करती है.  विश्वास है कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं होगी. जमीन पर स्थिति कल स्पष्ट होगी और महागठबंधन प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगा.

इसे भी पढ़ें:Exit Poll भले महागठबंधन के पक्ष में हों, नतीजे NDA के पक्ष में होंगे : शाहनवाज

बता दें कि बिहार में कल वोटों की गिनती होगी. सबकी नजर इसपर है. एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत बताया गया है. हालांकि एग्जिट पोल कितना सही होगा वो कल तक स्पष्ट हो जाएगा. फिलहाल मतगणना केंद्र पर तमाम पार्टियों के कार्यकर्ता ईवीएम की सुरक्षा में लगे हुए हैं. वहीं चुनाव आयोग ने भी पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम किए हैं.