News Nation Logo

IRCTC Scam: CBI ने फिर खोली फाइल, लालू पर सुशील मोदी का तंज-'बोया पेड़ बबूल का...'

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 27 Dec 2022, 09:40:01 AM
lalu yadav

फाइल फोटो (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • सीबीआई ने फिर खोली IRCTC Scam की फाइल
  • सुशील मोदी ने लालू यादव पर कसा तंज
  • 2021 में सीबीआई ने ही बंद की थी फाइल

Patna:  

IRCTC Scam की फाइल एक बार फिर से सीबीआई ने खोल दी है. आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मामले में आरोपी हैं. 2021 में फाइल को बंद कर दी गई थी लेकिन एक बार फिर से फाइल खुलने के बाद बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने IRCTC Scam की फाइल खुलने के बाद लालू यादव पर करारा हमला बोला है. सुशील मोदी ने कहा कि लालू परिवार सरकारी धन और सत्ता का हमेसा दुरुपयोग करता रहा है और ये उसी का परिणाम है कि लालू की पूरी जिंदगी जेल में कटी है. जो जैसा बोयेगा, वो वैसा पाएगा. जब बोया पेड़ बबूल का... तो आम कहां से होय.

ये भी पढ़ें-शराब कांड: सुशील मोदी का बड़ा आरोप, कहा-'गिरफ्तारी और सजा के सरकारी आंकड़े हैं फर्जी'

 

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक तीन मंजिला मकान करीब 5 करोड़ में खरीदी गयी थी। जब सीबीआई ने मामले की जांच की तो पता चला कि इसे अवैध कमाई से खरीदा गया था. कई कंपनियां भी बनाई गईं थीं और कंपनियों की आड़ में कालाधन अर्जित किया गया था. उसी कालेधन का इस्तेमाल कर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में तीन मंजिला मकान खरीदा गया था. 

ये भी पढ़ें-News State Impact: हंगामे और विरोध के बाद BSSC परीक्षा को बिहार सरकार ने किया रद्द


वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का जिक्र करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि मैं तो यही चाहूंगा कि बिहार में सरकार चले और तेजस्वी जल्द से जल्द बिहार के सीएम बने. कहीं ऐसा ना हो कि नीतीश कुमार पलटी मार जाएं. उन्होंने कहा कि नीतीश और तेजस्वी के बीच डील हुई है कि आरजेडी में जेडीयू का विलय हो जाएगा और 2023 की शुरुआत में ही तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार बिहार का सीएम बना देंगे.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी चिमनी ब्लास्ट मामला: 2 घायलों की पटना एम्स में इलाज के दौरान मौत

सुशील मोदी ने बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में नीतीश को बिहार की गद्दी छोड़कर केंद्र में जाने की सलाह दी थी और बिहार की सत्ता तेजस्वी यादव को सौंपने की बात कही थी. सुशील मोदी ने कहा कि जगदानंद ने ये भी कहा था कि जिस तरह वीपी सिंह ने त्याग किया था उसी तरह सीएम नीतीश को बिहार के सीएम पद को छोड़ देना चाहिए.

First Published : 27 Dec 2022, 09:40:01 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.