logo-image

News State Impact: हंगामे और विरोध के बाद BSSC परीक्षा को बिहार सरकार ने किया रद्द

अब अगले 45 दिनों के अंदर फिर से परीक्षा होगी. दरअसल, परीक्षा हाल में परीक्षार्थी जब परीक्षा देने बैठे ही थे तभी प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. न्यूज स्टेट बिहार झारखंड ने बीपीएससी के प्रश्न पत्र वायरल

Updated on: 26 Dec 2022, 10:40 PM

highlights

  • न्यूज स्टेट बिहार झारखंड की खबर का बड़ा असर
  • बीपीएससी परीक्षा को सरकार ने किया रद्द
  • न्यूज स्टेट ने प्रमुखता से चलाई थी खबर
  • अब 45 दिनों के अंदर फिर से होगी परीक्षा

Patna:

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड की खबर का बड़ा असर एक बार फिर से हुआ है. दरअसल, सरकार और आयोग ने बीएसएससी की हाल ही में आयोजित परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. सरकार द्वारा पहली पाली की परीक्षा रद्द की गई है और अब अगले 45 दिनों के अंदर फिर से परीक्षा होगी. दरअसल, परीक्षा हाल में परीक्षार्थी जब परीक्षा देने बैठे ही थे तभी प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. न्यूज स्टेट बिहार झारखंड ने बीएसएसी के प्रश्न पत्र वायरल होने और परीक्षार्थियों की पीड़ा को तुरंत एक्जाम सेंटर से उठाया और जिम्मेदारों से जमकर तीखे सवाल पूछे. वहीं, बीजेपी लगातार पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग कर रही है. वहीं, शिक्षा मंत्री ने भी स्पष्ट कहा था कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी चिमनी ब्लास्ट मामला: 2 घायलों की पटना एम्स में इलाज के दौरान मौत

परीक्षा को रद्द करने की मांग


BSSC पेपर लीक मामले को लेकर एक बार फिर से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. विजय सिन्हा ने कहा है कि नीतीश सरकार छोटे कर्मचारियों को बलि का बकरा बना रही है और बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि BSSC का मामला हो या BPSC पेपर लीक का मामला, ये सब टॉप लेवल के अधिकारी करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में नियुक्ति निकलने के साथ ही उसकी बोली भी लगनी शुरू हो जाती है. सिन्हा ने बीएसएससी की परीक्षा को रद्द करने के साथ-साथ मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग नीतीश सरकार से की थी.

ये भी पढ़ें-सम्राट चौधरी का बड़ा बयान-'CM नीतीश के साथ मैं भी करूंगा यात्रा, खोलूंगा पोल'

जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रही है सरकार

विजय सिन्हा ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि BSSC पेपर लीक मामले में सरकार द्वारा जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है और छोटे अधिकारियों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है. पेपर लीक जैसे मामलों में बड़े अधिकारियों की जिम्मेवारी तय होनी चाहिए लेकिन नीतीश सरकार बड़े अधिकारियों को बचाने में जुटी है और उनके स्थान पर छोटे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होना अब आम बात हो चुकी है.