logo-image

IAS से सवाल पूछने वाली छात्रा को सुर्खियों में, मिला ये बड़ा तोहफा

आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सार्वजनिक कार्यक्रम में स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं एवं स्लम की लड़कियों के लिए के लिए सैनिटरी नैपकिन की मांग करने वाली रिया आजकल सुर्खियों में है.

Updated on: 04 Oct 2022, 01:14 PM

Patna:

आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सार्वजनिक कार्यक्रम में स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं एवं स्लम की लड़कियों के लिए के लिए सैनिटरी नैपकिन की मांग करने वाली रिया आजकल सुर्खियों में है. रिया के सवाल पर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर का विवादित जवाब को लेकर खूब विवाद हुआ था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले की जांच करने के आदेश दिए थे. बाद में सीनियर आईएएस हरजोत कौर ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी. 

रिया आजकल सुर्खियों में है. एक कंपनी के द्वारा रिया को ऑफर दिया गया है कि ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई कंपनी उसे अपने पैसे पर करवाएगी. ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद उसी कंपनी उसे नौकरी भी दी जाएगी. रिया आज बहुत खुश है और उसकी मांग है कि उसके स्लम बस्ती के लोगों को जो परेशानी उठानी पड़ रही है सरकार इस ओर ध्यान दें, ताकि लोगों को कुछ सुविधा मिल सके. रिया की इच्छा है ग्रेजुएशन करने के बाद वह फिल्म बस्ती के लिए सामाजिक काम कर सके.

आपको बता दें कि 'सशक्त बेटी समृद्ध बिहार' कार्यक्रम में रिया ने IAS अधिकारी से पूछा था कि सरकारी 20-30 रुपये का सैनेटरी पैड छात्राओं को नहीं दे सकती है? इसके जवाब में IAS हरजोत कौर ने जवाब देते हुए कहा था, 'सरकार से लोग बहुत कुछ मांगना शुरू कर देंगे. कल जींस की मांग उठने लगेगी फिर सुंदर जूते मांगने लगेंगे. मांगों का कोई अंत नहीं है. हरजोत कौर ने ये तक कह दिया कि ऐसे अगर मांग जारी रहेगी तो लोग फ्री निरोध भी मांगने लगेंगे. कौर ने कहा कि लड़कियों को सशक्त होने की जरूरत है. हर चीज के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहें.'

साथ ही आपको बता दें कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारतीय सैनिटरी पैड निर्माता PAN हेल्थकेयर ने रिया को एक साल तक सैनिटरी पैड की आपूर्ति देने की भी घोषणा की थी.

रिपोर्ट : आदित्य झा