logo-image

बिहार में पप्पू यादव के साथ गठबंधन कर सकती है शिवसेना, जल्द पटना जाएंगे संजय राउत

शिवसेना ने बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है और पार्टी राज्य में करीब 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Updated on: 13 Oct 2020, 12:05 PM

मुंबई/पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं. चुनाव से पहले राज्य में दलबदल का दौर भी जारी है तो नए गठबंधन भी सामने आ रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने भी बिहार की चुनावी अखाड़े में उतरने की तैयारी कर ली है. शिवसेना ने बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है और पार्टी राज्य में करीब 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने Hathras Case से जुड़ा वीडियो किया शेयर, बोले- यह उनके लिए, जो सच्चाई से भाग रहे

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि बिहार में शिवसेना 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शिवसेना अकेले चुनाव लड़ेगी या किसी के साथ गठबंधन करेगी, इस पर संजय रावत ने बताया कि अब तक किसी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई है. हालांकि उन्होंने बताया कि पप्पू यादव सहित स्थानीय दल हमसे बात करना चाहते हैं. साथ ही शिवसेना नेता ने कहा कि वह अगले हफ्ते पटना जाएंगे.

इससे पहले शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. शिवसेना सांसद ने यह भी बताया कि बिहार चुनाव में पार्टी का चुनाव चिह्न 'तरहा बजाता व्यक्ति' होगा. बता दें कि कि ऐसा इसलिए है कि चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को उसका चुनाव चिन्ह 'धनुष और तीर' इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, क्योंकि यह जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के चुनाव चिन्ह 'तीर' से मिलता-जुलता है.

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड पर एक्शन में CBI, आज क्राइम सीन का मुआयना करेगी जांच टीम

शिवसेना ने बृहस्पतिवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था. इसके अलावा इस सूची में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और कृपाल तुमाने का भी नाम था. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीन चरणों में मतदान होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.