logo-image

हाथरस कांड पर एक्शन में CBI, आज क्राइम सीन का मुआयना करेगी जांच टीम

सीबीआई टीम आज हाथरस के बुरीगढ़ी गांव में जा सकती है. सीबीआई टीम आज घटनास्थल का दौरा कर सकती है.

Updated on: 13 Oct 2020, 11:13 AM

हाथरस:

हाथरस में एक दलित लड़की से कथित सामूहिक दुष्कर्म और फिर उसकी इलाज के दौरान मौत के मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच के लिए टीम हाथरस पहुंच चुकी है. सीबीआई टीम आज हाथरस के बुरीगढ़ी गांव में जा सकती है. सीबीआई टीम आज घटनास्थल का दौरा कर सकती है. यहां सीबीआई की कोशिश सबूत को इकट्ठा करने की होगी.

यह भी पढ़ें: हाथरस पीड़ित परिवार ने कोर्ट में कहा- बिना उनकी मर्जी के किया गया अंतिम संस्कार, लगाई न्याय की गुहार

सीबीआई टीम सोमवार को हाथरस पहुंची और वह यहां पुलिस से मामले से जुड़े सारे दस्तावेज इकट्ठा करने आई है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई के जांच अधिकारी मृत पीड़िता के मेडिकल रिपोर्ट पुलिस से मांगेगी. इससे पहले रविवार को सीबीआई ने केस दर्ज किया था. केस आईपीसी की धारा 376, 307, 302 और एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: चीन की नई चाल, पैंगोंग झील में अंडरवॉटर गतिविधियों पर भी रख रहा है नजर

बता दें कि दलित लड़की की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. मरने से पहले उसने कहा था कि 14 सितंबर को गांव में चार सवर्ण पुरुषों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. 29-30 सितंबर की रात हाथरस पुलिस द्वारा पीड़िता का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार कराए जाने के बाद राज्य सरकार की काफी आलोचना हुई थी. एसआईटी के बाद इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपा गया है.