News Nation Logo

Rape Case: अरवल में इंसानियत शर्मसार, रेप के बाद शव के ऊपर डाला नमक

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 23 Dec 2022, 04:38:26 PM
raped

अरवल में इंसानियत शर्मसार (Photo Credit: प्रतीकात्मक तस्वीर)

highlights

  • लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद ली जान
  • नमक डालकर शव को गलाया
  • सामने आई पुलिस की नाकामी

Arwal:  

अरवल पुलिस का विफलता का एक और अध्याय जुड़ गया. पुलिस की लापरवाही और अनदेखी के कारण पहले तो आरोपी ने लड़की के साथ बलात्कार किया और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. मामला सदर थाने से जुड़ा हुआ है, जहां गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद भी पुलिस ने लापरवाही बरती. जिसके कारण एक लड़की की जान चली गई. पुलिस इधर-उधर खाक छानती रही और उधर आरोपी अपने मंसूबे में कामयाब हो गया. लड़की से पहले रेप की उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को दफना दिया और लाश को गलाने के लिए ऊपर से नमक छिड़क दिया. आरोपी ने लड़की को फोन कर घर से मिलने के लिए अरवल बाजार में बुलाया और फिर लड़की को लेकर जहानाबाद एक होटल में चला गया. जहां उसके साथ बलात्कार किया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने गुरुवार को शव को बरामद कर लिया. 

यह भी पढ़ें- ट्रेन के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, घंटों ट्रेन के परिचालन को किया बाधित

दुष्कर्म के बाद की हत्या
आरोपी ने जहानाबाद से शव को पटना के जानीपुर थाना क्षेत्र के गांजा चक गांव के समीप एक झाड़ी में जमीन खोदकर दफना दिया और ऊपर से 10 किलो नमक डाल दिया ताकि शव को गलाया जा सके. आरोपी विजेंद्र कुमार औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र के दिलावरपुर गांव का रहने वाला है. आरोपी का बड़ा भाई रंजीत आर्मी में नौकरी करता है, उसी से लड़की की शादी का रिश्ता तय हुआ था. रिश्ता तय होने से पहले नौकरी नहीं लगी थी. नौकरी लगने के बाद उसका भाई शादी नहीं करना चाहता था. फरवरी में शादी होने वाली थी, तभी आरोपी और मृतका के बीच फोन पर बात होने लगी. 16 नवंबर को आरोपी विजेंद्र ने लड़की को फोन कर अरवल बाजार में मिलने को बुलाया. इसके बाद से ही लड़की लापता थी.

यह भी पढ़ें- मां के प्रेमी ने बेटी के साथ पहले किया रेप, फिर हत्या कर शव को दफनाया

शव को नमक से गलाया
परिजनों ने अरवल थाने में 25 नवंबर को मामला दर्ज कराया. मामला दर्ज होने के 20 दिन बाद पुलिस नींद से जागी और आरोपी बिजेंद्र को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ में जुट गई. आरोपी ने पहले से पुलिस को काफी चकमा दिया, फिर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी के निशानदेही पर शव को बरामद की गई और जमीन से निकाली गई. शव काफी गल चुकी थी, उसके कुछ हिस्से बचे हुए थे. जिसकी पहचान उसकी कपड़े से पहचान की गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

First Published : 23 Dec 2022, 04:38:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो