logo-image

ट्रेन के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, घंटों ट्रेन के परिचालन को किया बाधित

बिहार के लखीसराय में ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है. सुबह के 6 बजे से 10:40 बजे तक सभी ट्रेन को बाधित कर दिया गया. लोगों ने यहां चक्का जाम कर दिया जिस कारण इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनें वहीं रोक दी गई.

Updated on: 23 Dec 2022, 12:14 PM

highlights

  • ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम 
  • ग्रामीणों ने कर दिया सभी ट्रेनों को बाधित 
  • यात्रियों को झेलनी पड़ी काफी परेशानियां 

Lakhisarai:

बिहार के लखीसराय में ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है. सुबह के 6 बजे से 10:40 बजे तक सभी ट्रेन को बाधित कर दिया गया. लोगों ने यहां चक्का जाम कर दिया जिस कारण इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनें वहीं रोक दी गई. ग्रामीण रेल की पटरी पर खड़े हो गए और ट्रेन के ठहराव की मांग करने लगे. ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर खूब नारे भी लगाए. ट्रेनों का परिचालन बाधित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी. जिसके बाद वरीय पदाधिकारीयों दौरा आश्वासन दिया कि 15 दिनों के बाद उनकी मांग पूरी हो जाएगी तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.  

 यह भी पढ़ें : कैमूर में खनन विभाग ने की 21 दिनों में 37 छापेमारी, 86 लाख रुपये वसूला जुर्माना

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा के मसूदन रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर चक्का जाम किया गया. सुबह से ही सभी ट्रेनों को बाधित कर दिया गया. जिसमें मसूदन स्टेशन के पास के कई गांव से आए ग्रामीणों ने अलग अलग  मांग को लेकर रेल ट्रैक को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि विक्रमशिला ट्रेन और दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण सभी ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक को जाम किया, सभी वरीय पधाधिकारी को रेलवे ट्रैक को जाम करने को लेकर पूर्व में सूचना दी गई और शांति पूर्ण रूप से जाम को सफल बनाया गया. जिसके बाद वरीय पदाधिकारी ने मौखिक रूप से आश्वासन दिया कि 15 दिन बाद दोनों ट्रेन का ठहराव होगा. जिसके बाद सभी शांत हो गए लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि अगर 15 दिन बाद भी ठहराव नहीं हुआ तो हमलोग उग्र रूप से जाम कर प्रदर्शन करेंगे.

रिपोर्ट - अजय झा