logo-image

समस्तीपुर: थानेश्वर स्थान मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, भारी भीड़ के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

समस्तीपुर के थानेश्वर स्थान मंदिर में सावन की पहली सोमवारी पर सुबह से ही जलाभिषेक के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है. लोग जल और दूध से शिवलिग पर अभिषेक कर रहे हैं. साथ ही भोले बाबा को बेलपत्र, फूल, भस्म, भांग, धतुरा, मीठा अर्पित कर पूजन कर रहे हैं.

Updated on: 10 Jul 2023, 01:48 PM

highlights

  • थानेश्वर स्थान मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब 
  • भारी भीड़ के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
  • सुबह 10 बजे तक 30 हजार लोगों ने किया जलाभिषेक

Samastipur:

समस्तीपुर के थानेश्वर स्थान मंदिर में सावन की पहली सोमवारी पर सुबह से ही जलाभिषेक के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है. लोग जल और दूध से शिवलिग पर अभिषेक कर रहे हैं. साथ ही भोले बाबा को बेलपत्र, फूल, भस्म, भांग, धतुरा, मीठा अर्पित कर पूजन कर रहे हैं. इसके साथ ही बाबा के चरणों में अपनी आस्था और श्रद्धा निवेदित करते हुए सुख, शांति और आरोग्य की मंगलकामना कर रहे हैं. इसको लेकर पूजा कमेटी के लोगों का कहना है कि, ''दिन के 10 बजे तक करीब 30 हजार से अधिक लोगों ने जलाभिषेक किया है, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंच रही हैं. उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने मंदिर परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. जगह-जगह 70 महिलाएं और पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सदर डीएसपी संजय कुमार पांडे और एसडीओ खुद पहुंचे, इस दौरान जो पुलिसकर्मी अपनी जगह पर मौजूद नहीं मिले, उन्होंने जमकर फटकार लगाई. सुबह महादेव का श्रृंगार और पूजा-अर्चना के बाद आम लोगों के लिए पट खोल दिया गया, जिसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही जलाभिषेक करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी और फिर बढ़ गयी.

यह भी पढ़ें: मुंगेर: 170 किलो की मां दुर्गा की डोली को कांवर पर लेकर निकले कांवरिए, नजारा देख दंग रह गए लोग

CCTV कैमरे निगरानी

आपको बता दें कि मंदिर परिसर में महिलाओं के पैकेट और सोने-चांदी पर हाथ साफ करने वाले बदमाशों पर नजर रखने के लिए मंदिर के गर्भगृह में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, जहां से निगरानी की जा रही है. इसके बावजूद कुछ लोगों ने आभूषण गायब होने की सूचना दी है.

यह भी पढ़ें: First Sawan Somwar: शिवालयों में भक्तों की लगी लंबी कतारें, हर-हर महादेव और बोलबम के जयघोष