News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

लालू के बर्थडे केक काटने के वीडियो पर बवाल, JDU ने की मुकदमे की मांग

जदयू के प्रवक्ता निखिल मंडल ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन को लिखे खुला पत्र में कहा है कि पूरे मामले की जांच कराकर जेल मैन्युअल की अवहेलना करने वालों पर कड़ी करवाई की जाए.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jun 2020, 09:13:34 AM
Lalu Yadav

लालू के बर्थडे केक काटने के वीडियो पर बवाल, JDU ने की मुकदमे की मांग (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

राजद अध्यक्ष लालू यादव (Lalu yadav) के 73वें जन्मदिन के मौके पर कथित रूप से रिम्स में बर्थडे केक काटते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद जदयू ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखकर जेल मैन्युअल की अवहेलना के आरोप में मामला दर्ज करने की मांग की है. जदयू (JDU) के प्रवक्ता निखिल मंडल ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन को लिखे खुला पत्र में कहा है कि पूरे मामले की जांच कराकर जेल मैन्युअल की अवहेलना करने वालों पर कड़ी करवाई की जाए.

यह भी पढ़ें: नीतीश की पार्टी JDU चली बीजेपी की राह, जल्द करेगी वर्चुअल रैली

चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं. गुरुवार को उनके पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद उनसे मिलने रिम्स पहुंचे थे. तेजस्वी के वहां पहुंचने के बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें लालू यादव बर्थडे केक काटते हुए देखे गए. इसी क्रम में वे अपने परिवार के अन्य लोगों से वीडियो कॉल के जरिये बात भी करते देखे गए. इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि हालांकि आईएएनएस नहीं करता है, लेकिन अब जदयू इसे लेकर राजद पर निशाना साध रहा है.

यह भी पढ़ें: लालू यादव ने बिहार की जनता के नाम लिखा खुला पत्र, तेजस्वी से मांगा जन्मदिन का यह उपहार

मंडल ने सोरेन को लिखे पत्र में कहा है, '11 जून को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी जो रिम्स में भर्ती हैं, के जन्मदिन का वीडियो जारी हुआ है, जो बिहार, झारखंड जेल मैन्युअल का उल्लंघन है.' उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को याद दिलाते हुए कहा है, 'आप खुद अपने राजनीतिक सहयोगी लालू प्रसाद यादव से मिलने कोर्ट के आदेश के बाद गए थे. हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि बिहार-झारखंड कारा अधिनियम के तहत किसी तरह की प्रतिबंधित सामग्री ले जाना अपराध है.'

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी ने बढ़ाई महागठबंधन की टेंशन, बिहार चुनाव में देखने वाली होगी जंग

उन्होंने आगे लिखा, 'आप राज्य के मुख्यमंत्री है तो स्वाभाविक रूप से आपकी जिम्मेवारी है कि बिहार-झारखण्ड जेल मैन्युअल के उल्लंघन पर बिहार-झारखण्ड कारा अधिनियम धारा के तहत लालू प्रसाद जी पर मुकदमा दर्ज कर सक्षम करवाई किया जाए.'

यह वीडियो देखें: 

First Published : 13 Jun 2020, 09:08:14 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.