logo-image

ट्रिपल हत्याकांड: कल गोपालगंज जाएंगे RJD के विधायक, तेजस्वी यादव ने सभी को राबड़ी आवास पर बुलाया

गोपालगंज में तीन लोगों की हत्या को लेकर बिहार में जमकर राजनीति हो रही है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायक तेजस्वी यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को गोपालगंज जाएंगे.

Updated on: 28 May 2020, 04:02 PM

पटना:

गोपालगंज (Gopalganj) में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या को लेकर बिहार में जमकर राजनीति हो रही है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायक तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में शुक्रवार को गोपालगंज जाएंगे. तेजस्वी ने सभी विधायकों को सुबह 9 बजे राबड़ी आवास पर बुलाया है. 10 सर्कुलर रोड राबड़ी आवास से सभी विधायकों के साथ तेजस्वी गोपालगंज के लिए रवाना होंगे. राजद (RJD) लगातार इस हत्याकांड में आरोपी जदयू के विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पटना में दर्दनाक हादसा, खेल रहे बच्चे कंक्रीट से बने स्लैब के नीचे दबे, 3 बच्चों की मौत

गोपालगंज हत्याकांड को लेकर बुधवार को भी राजद नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की थी. उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी के विधायक को बचाने में लगे हैं. तेजस्वी ने कहा था, 'हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछना चाहते हैं कि आप यह बताएं कि आपने इस चहेते विधायक पर अभी तक आईपीसी की कोई धारा क्यों नहीं लगवाई और उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हो सकी है? वो हम को चुनौती दे रहे हैं?'

तेजस्वी ने कहा था कि वे खुद विधायक पर कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं. इस हत्याकांड का जो गवाह है और घायल है, उसका यह कहना है. उन्होंने कहा कि आरोपी विधायक खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमें धमकी दे रहे हैं. तेजस्वी ने आगे कहा था कि लॉकडाउन जनता की जान बचाने के लिए लगाया गया था, लेकिन सत्ताधारी दल के विधायक नरसंहार करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था के चलते प्रवासी मजदूर की मौत, कई दिनों से बिगड़ी थी तबीयत

इस दौरान तेजस्वी यादव ने विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी के लिए 2 दिनों का सरकार को अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने कहा कि गुरुवार तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं होती है तो राजद के सभी विधायक गोपालगंज जाएंगे. उन्होंने कहा था, 'हम लोगों ने दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है. सरकार अगर गुरुवार की शाम तक इस मामले में फैसला नहीं लेती है, तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए हम गोपालगंज आएंगे और जनता के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे.'

बता दें कि रविवार रात गोपालगंज जिले के रूपनचक गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दो बाइकों पर सवार होकर आए अपराधियों ने घर में घुसकर उन्हें गोलियों से भून दिया था. इस हत्याकांड में गोपालगंज की कुचायकोट विधानसभा सीट से जदयू के विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के अलावा विधायक के बड़े भाई सतीश पांडेय और उनके पुत्र मुकेश पांडेय को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने पप्पू पांडेय के भाई सतीश पांडेय और भतीजे मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन अभी तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह वीडियो देखें: