News Nation Logo

बिहार में लग सकती हैं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, आज अधिकारियों संग बैठक करेंगे CM नीतीश कुमार

बिहार में कोरोना वायरस की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू है और बहुत तेज रफ्तार से लोगों को चपेट में ले रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Apr 2021, 08:14:54 AM
Nitish Kumar

बिहार में लग सकता है वीकेंड लॉकडाउन, CM नीतीश की अधिकारियों संग बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार में कोरोना का कहर चरम पर
  • लग सकती हैं लॉकडाउन जैसी पाबंदी
  • आज अधिकारियों संग नीतीश की बैठक

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू है और बहुत तेज रफ्तार से लोगों को चपेट में ले रहा है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़कर प्रतिदिन आगे बढ़ती जा रही है. संक्रमण के कारण बिगड़ते हालातों के बाद बिहार में लॉकडाउन के आसार नजर आने लगे हैं. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज क्राइसेस मैनेजमेंट टीम और विभिन्न जिले के जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जिसकी जानकारी खुद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात के बाद दी थी. हालांकि माना जा रहा है कि आज की बैठक में बिहार के अंदर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने पर फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Live: गाजियाबाद में वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी 18 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से संक्रमित

राज्यपाल फागू चौहान ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. जिसमें भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजद), लोक जनशक्ति पार्टी, कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने अपनी-अपनी बात रखी. राजद की ओर से बैठक में भाग लेते हुए तेजस्वी यादव ने बिंदुवार 30 सुझाव रखे, जिसमें वीकेंड कर्फ्यू लगाने की बात कही गई. वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने '5 दिन रोजगार, 2 दिन कोरोना पर प्रहार' का मंत्र दिया. हालांकि सत्ता में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने लॉकडाउन नहीं लगाने का सुझाव दिया.

कांग्रेस ने आमजनों और छोटे व्यापारियों और मजदूरों का ख्याल रखते हुए कोविड गाइडलाइन बनाने की मांग की. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि बिहार कांग्रेस लोकहित में अपने सभी जिला कार्यालयों सहित प्रदेश मुख्यालय को कोरोना के लिए आइसोलेशन सेंटर के रूप में देने की पेशकश भी राज्यपाल के समक्ष की. उधर, बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रविवार को जिले के जिलाधिकारियों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हो जाएगी. रविवार को ही दोपहर बाद मीडिया को बुलाकर बता दिया जाएगा कि क्राइसेस मैनेजमेंट के लिए आखिरी निर्णय क्या लिया गया.

यह भी पढ़ें: orona संक्रमण बढ़ रहा सुरसा के मुंह की तरह, नए मामले 2.60 लाख पार 

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है. शनिवार को राज्य में अब तक के सर्वाधिक 7,870 नए मामले सामने आए. इसी दौरान राज्य में 34 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोरोना के मिले 7,870 नए मामलों में पटना में सबसे अधिक 1,898 नए मामले सामने आए. इसके अलावा राज्य के गया में 610, भागलपुर में 322, मुजफ्फरपुर में 541, बेगूसराय में 326, पश्चिम चंपारण में 269, सारण में 256, मुंगेर में 255, सहरसा में 247, औरंगाबाद में 215, वैशाली 167 तथा पूर्णिया में 153 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Apr 2021, 08:13:16 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.