logo-image

RPC बने केंद्र में बने मंत्री, जानिए कौन होगा नीतीश की पार्टी का नया बॉस

बिहार की राजनीति में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है. दरअसल, केंद्र सरकार में जेडीयू के शामिल होने के बाद अब संगठन में फेरबदल होने की चर्चा होने लगी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह मंत्री बन गए हैं.

Updated on: 11 Jul 2021, 09:59 AM

highlights

  • बिहार की राजनीति में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है
  • केंद्र सरकार में जेडीयू के शामिल होने के बाद अब संगठन में फेरबदल होने की चर्चा
  • उपेंद्र कुशवाहा अध्यक्ष पद की होड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं

 

नई दिल्ली:

बिहार ( Bihar ) की राजनीति में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है. दरअसल, केंद्र सरकार में जेडीयू के शामिल होने के बाद अब संगठन में फेरबदल होने की चर्चा होने लगी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ( National President RCP Singh ) मंत्री बन गए हैं. सूत्रों के अनुसार, अब एक व्यक्ति, एक पद का हवाला देकर पार्टी में नए अध्यक्ष की भी तलाश शुरू हो गई है. सीएम नीतीश कुमार ने पिछले साल 27 दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद आरसीपी सिंह ( National President RCP Singh ) इस पद पर नियुक्त हुए थे.

यह भी पढ़ें : गोलियों की तड़तड़ाहट से दहली दिल्ली, उत्तम नगर लूट मामले में दो बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उपेंद्र कुशवाहा अध्यक्ष पद की होड़ में सबसे आगे

सूत्रों के अनुसार, उपेंद्र कुशवाहा अध्यक्ष पद की होड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी का जेडीयू में विलय किया था. इस संभावना पर चर्चा तब और तेज हुई जब जेडीयू के सीनियर नेता ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बीच मुलाकात हुई. बता दें कि  बुधवार को हुए केंद्र सरकार में हुए कैबिनेट फेरदबल में जेडीयू को सिर्फ एक मंत्री पद मिलने के बाद अभी भी नेता इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : 'विश्व जनसंख्या दिवस' पर योगी आदित्यनाथ बोले- समस्याओं का मूल है बढ़ती जनसंख्या

आरसीपी सिंह को स्टील मंत्रालय मिला

सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार कैबिनेट में कम से कम 4 मंत्री पद मांग रहे थे, लेकिन उन्हें सिर्फ एक पद मिला. आरसीपी सिंह को स्टील मंत्रालय मिला. अभी तक नीतीश कुमार ने इस बारे में बात नहीं की है. हालांकि फेरदबल के दिन उन्होंने इस मामले में सारी जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के जिम्मे तय कर दी थी. 

यह भी पढ़ें : Congress आसार अच्छे नहीं, रायबरेली में ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी भी नहीं मिला