logo-image

राजद को बड़ा झटका, लालू के समधी चंद्रिका राय समेत 3 विधायक जदयू में शामिल

बिहार में साल संभावित विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 20 Aug 2020, 03:14 PM

पटना:

बिहार में साल संभावित विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. लालू यादव की संधि चंद्रिका राय समेत 3 विधायक आरजेडी का दामन छोड़ अब नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो गए हैं. बीते 48 घंटे के अंदर आरजेडी को यह दूसरा झटका लगा है. इससे 2 दिन पहले आरजेडी से निष्कासित 3 विधायकों ने जेडीयू ज्वाइन कर ली थी.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका, जीतनराम मांझी ने तोड़ा नाता

राजद को छोड़कर आए तीनों विधायकों को जदयू के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. आरजेडी के जो विधायक आज जेडीयू में शामिल हुए, उनमें लालू यादव के समधी चंद्रिका राय भी शामिल हैं. चंद्रिका राय परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह लंबे अरसे से लालू परिवार और आरजेडी से नाराज चल रहे हैं. पालीगंज विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने जयवर्धन यादव भी जेडीयू में शामिल हुए हैं. 

इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे फराज फातमी ने भी जदयू ज्वाइन कर ली है. राजद ने बीते रविवार को फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था.फराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी के बेटे हैं, जो इस समय जदयू के साथ हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने जाहिर किया दर्द, कहा- मेरा इन्होंने मजाक उड़ाया

इससे पहले 17 अगस्त को बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद से निष्कासित तीन विधायकों ने सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) का दामन थामा था. सोमवार को पटना स्थित जदयू के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और जदयू के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव की मौजूदगी में महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेम चौधरी और अशोक कुमार कुशवाहा ने जदयू ज्वाइन की. महेश्वर प्रसाद मुजफ्फरपुर की गायघाट सीट, प्रेम चौधरी वैशाली की पातेपुर सीट और अशोक कुमार कुशवाहा रोहतास जिले की सासाराम विधानसभा सीट से विधायक हैं. उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है.