News Nation Logo

बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका, जीतनराम मांझी ने तोड़ा नाता

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. जीतन राम मांझी की पार्टी हम महागठबंधन से अलग हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Aug 2020, 03:05:08 PM
Jeetan Ram Manjhi

जीतन राम मांझी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) की सुगबुगाहट के साथ ही नए रिश्तों के बनने और पुरानों के टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है. जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हम महागठबंधन से अलग हो गई है. सूत्रों का कहना है कि जीतन राम मांझी जेडीयू (JDU) के साथ जा सकते हैं. उनकी घर वापसी को लेकर माझी और जेडीयू के बीच कई बैठकें भी हो चुकी हैं.  

यह भी पढ़ेंः SSR मामले में भाजपा ने नैतिक आधार पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री से मांगा इस्तीफा

दरअसल जेडीयू चाहती है कि जीतन राम मांझी की पार्टी हम का जेडीयू में पूरी तरह विलय हो जाए. इसके लिए फिलहाल मांझी तैयार नहीं है. इसलिए सीटों के समझौते के फॉर्मूले पर भी बातचीत की जा रही है. गुरुवार को हुई हम की कोर कमेटी बैठक में महागठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया गया है. हालांकि, अभी तय नहीं हुआ है कि जीतनराम मांझी की पार्टी जेडीयू से हाथ मिलाएगी या नहीं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि जेडीयू और मांझी के बीच डील हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः SC ने प्रशांत भूषण ने दोहराया महात्मा गांधी का कथन, दया की भीख नहीं मागूंगा...

हाल ही में जेडीयू के श्याम रजक आरजेडी में शामिल हो चुके हैं. श्याम रजक के बयान पर जीतनराम मंझी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि श्याम रजक मंत्रिमंडल में इतने दिनों तक लाभ लेने के बाद चुनाव के समय में नीतीश कुमार को दलित विरोधी कह रहें हैं, जिसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है. उनके इसी बयान को घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है. अंदरखाने इस बात को लेकर चर्चा है कि जल्द ही मांझी की घर वापसी का ऐलान हो सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 02:57:46 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.