News Nation Logo

कांग्रेस विधायक रामदेव राय का निधन, सोनिया गांधी ने जताया शोक

कांग्रेस विधायक रामदेव राय का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थे. उनके निधन पर सोनिया और राहुल गांधी ने जताया शोक हैं

IANS | Updated on: 29 Aug 2020, 01:54:22 PM
Ram dev Ray

रामदेव राय (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बेगूसराय के बछवाड़ा से विधायक रामदेव राय का निधन हो गया है. रामदेव राय कैंसर से पीड़ित थे. शनिवार की सुबह पटना के पारस हॉस्पिटल में उनका निधन हुआ. 81 साल के रामदेव लंबे समय से बीमार चल रहे थे. विधायक के निधन पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने दुख जताया है. रामदेव राय के निधन से बिहार कांग्रेस में शोक की लहर फैल गई है. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि रामदेव बाबू एक गांधीवादी नेता थे. उनके निधन से पार्टी और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी समेत कई नेताओं ने रामदेव राय को श्रद्धांजलि दी है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का कोरोना से निधन, PM मोदी ने जताया दुख

छठी बार MLA बने थे रामदेव राय
2015 में हुए विधानसभा चुनाव में जीतकर रामदेव राय छठी बार विधायक बने थे. उन्होंने 29 साल की उम्र में 1972 में पहली बार बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. 1973 में उन्हें मंत्री बनाया गया था. वह बछवाड़ा विधानसभा सीट से दूसरी बार 1977 में चुनाव जीते. 1980 के चुनाव में बछवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार तीसरी बार जीतकर विधायक बने थे. फरवरी 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर बछवाड़ा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीता.

यह भी पढ़ें : बिहार : गया में घर के बाहर बैठे 2 ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या

समस्तीपुर लोकसभा में कर्पूरी ठाकुर को हराया था 

रामदेव राय करीब 50 सालों के अपने राजनीतिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे. वह छह बार विधायक तो एक बार समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रहे. उन्होंने रामदेव राय 1984 में लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे और जीतकर लोकसभा पहुंचे. वे इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उठी कांग्रेसी लहर में लोकसभा चुनाव जीता था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 01:54:22 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.