News Nation Logo

कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का कोरोना से निधन, PM मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु की कन्‍याकुमारी सीट से कांग्रेस सांसद एच. वसंतकुमार का निधन हो गया. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उनके निधन पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दुख जताया.

IANS | Updated on: 29 Aug 2020, 07:18:27 AM
H VasanthaKumar

एच वसंतकुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

चेन्‍नई:

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का 70 साल की उम्र में निधन हो गया है. वसंतकुमार कोरोना वायरस से संक्रमित थे. अपोलो अस्पताल ने कहा कि 10 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित वसंतकुमार को भर्ती कराया गया था. उनको निमोनिया की वजह से CCU में रखा गया था. एच वसंतकुमार को बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना की वजह से उनकी हालत बिगड़ती गई. कोरोना वायरस संक्रमित होने की वजह से उनका आज निधन हो गया. वसंतकुमार पहली बार 2019 में सांसद चुने गए थे. इससे पहले वह दो बार विधायक रहे थे.

यह भी पढ़ें : ISI जासूस की आर्थिक मदद करने वाले की तलाश में NIA की छापेमारी

कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, लोकसभा सांसद एच वसंतकुमार के निधन से दुख पहुंचा. बिजनेस और समाज सेवा के प्रयासों में उनकी भूमिका उल्लेखनीय थी. उनके साथ बातचीत के दौरान मैंने हमेशा तमिलनाडु की प्रगति के प्रति उनके जुनून को देखा. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम् शांति.


राहुल गांधी ने कहा, कन्याकुमारी के सांसद एच वसंतकुमार के कोविद -19 के कारण असामयिक निधन की खबर से सदमा लगा है. लोगों की सेवा करने की कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारे दिलों में हमेशा के लिए रहेगी. उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना.

The news of Kanyakumari MP, Shri H Vasanthakumar’s untimely demise due to Covid-19 has come as a shock. 


His commitment to the congress ideology of serving the people will remain in our hearts forever.

Heartfelt condolences to his friends and family members. pic.twitter.com/oqhrfQXEUD

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 28, 2020

यह भी पढ़ें : मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे की खराब सेहत के बारे में जानकर दु:ख हुआ :मोदी

एच वसंतकुमार को जानिए
एच वसंतकुमार पहली बार 2019 में सांसद चुने गए थे. इससे पहले वह दो बार विधायक रहे थे. वसंतकुमार, वसंत एंड को कंज्यूमर ड्यूरेबल रिटेल चेन के प्रमोटर भी थे. सांसद कांग्रेस पार्टी के गद्दावर नेता कुमारे आनंदन के छोटे भाई थे, जिनकी बेटी वर्तमान में तेलंगाना की उपराज्यपाल हैं. वसंतकुमार 2019 में कन्याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. उस समय, वह तमिलनाडु के नंगुनेरी सीट से विधायक थे. सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था. वसंत एंड को कंज्यूमर ड्यूरेबल रिटेल चेन देश की सबसे बड़ी दुकानें की चेन में से एक है, जिसमें 90 दुकानें है, जिनकी शाखा तमिलनाडु, बेंगलुरु और पुदुचेरी में हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 07:14:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.