News Nation Logo

बिहार में सबसे पहले टीका लगवाने वाले सफाईकर्मी रामबाबू ने कहा- डर के आगे जीत है

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू को पहला टीका लगाया गया. इसके बाद एंबुलेंस चालक अमित कुमार, लैब टेकनिशियन सोनू पंडित, डॉ़ सनंत कुमार एवं करनवीर सिंह राठौर को भी टीका लगाया गया.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Jan 2021, 04:14:19 PM
Sweeper Ram Babu

बिहार में पहले टीका लगवाने वाले सफाईकर्मी रामबाबू ने कही ये बड़ी बात (Photo Credit: IANS)

पटना:

बिहार में शनिवार से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईजीआईएमएस) में टीकाकरण की शुरूआत की गई, जहां पहला टीका सफाईकर्मी रामबाबू को लगाया गया. बिहार में 300 केंद्रों पर एकसाथ टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई. प्रत्येक केंद्रों पर प्रतिदिन 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. शनिवार को पहले दिन 30 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नीतीश राज में अपराध चरम पर, अब वैशाली में एक वकील की सरेआम गोली मारकर हत्या

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू को पहला टीका लगाया गया. इसके बाद एंबुलेंस चालक अमित कुमार, लैब टेकनिशियन सोनू पंडित, डॉ़ सनंत कुमार एवं करनवीर सिंह राठौर को भी टीका लगाया गया. मुख्यमंत्री ने टीका लगाने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'आज से बिहार में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है. हमलोग इस मौके पर उपस्थित हैं. देश की तरह बिहार में भी कोरोना वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी की गई है.' मुख्यमंत्री आईजीआईएमएस में बनाए गए ऑबर्जवेशन कक्ष में वेबकास्टिंग के जरिए विभिन्न केंद्रों पर लगाए जा रहे टीकाकरण अभियान का जायजा लिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आईजीआईएमएस परिसर में एक पौधा भी लगाया.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना टीकाकरण शुरू, सफाई कर्मचारी को लगाया गया सबसे पहला टीका

इधर, पहला टीका लगाने वाले रामबाबू ने कहा कि यह बीमारी ही ऐसी है कि इसमें सावधानी बरतनी ही है और यह वैक्सिन भी सबको लेनी ही है. उन्होंने खुद को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि मेरा पहला नाम आया है. उन्होंने कहा कि टीका से डरने की कोई जरूरत नहीं है. डर के आगे ही जीत है. उन्होंने कहा कि इसी मूलमंत्र के साथ वे अस्पताल में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका लगाकर ज्यादा सुरक्षित हुआ जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि आज से देशभर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है. पहले फेस में जरूरी सेवाओं से जुड़े 1 करोड़ 60 लाख कर्मचारियों को टीका लगेगा. इनमें हेल्थकेयर वर्कर्स के अलावा 4,31,241 सुरक्षाकर्मी, 1,03,66,219 सोशल मीडिया/रुरल वॉरियर्स और 1,05,731 पोस्ट डिलीवरी वॉरियर्स शामिल हैं. आज पहले दिन करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है. वैक्सीनेशन अभियान के लिए देशभर में कुल 3006 सेंटर्स बनाए गए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jan 2021, 04:14:19 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.