News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बिहार में जारी है बारिश का दौर, अगले 48 घंटों में कहां होगी बारिश जानें यहां

अगले 48 घंटे में सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं कुछ इलाकों में तेज बारिश का भी अनुमान है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 27 Jun 2020, 08:53:18 AM
pjimage  63

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

पटना:

बिहार के कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है. कई इलाकों में तेज बारिश से आम जनजीवन प्रभावित भी हुआ है. शुक्रवार को भी सूबे में अलग-अलग जगहों पर बारिश का दौर देखने को मिला. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग (IMD Forecast in Bihar) ने बताया है कि बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. अगले 48 घंटे में सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं कुछ इलाकों में तेज बारिश का भी अनुमान है.

यह भी पढ़ें- गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान विभाग ने जिन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है, उनमें राजधानी पटना समेत किशनगंज, सीवान, नालंदा, बेगूसराय, नवादा शामिल हैं. इनके अलावा गोपालगंज, बिहार शरीफ, शेखपुरा, कटिहार, भागलपुर, शिवहर, गया, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण समेत सूबे के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. अगले दो दिनों तक सूबे के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं कुछ इलाकों में वज्रपात की भी आशंका जताई गई है, ऐसे में लोगों से जरूरी नहीं होने पर घरों में रहने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद-370 हटने के बाद बिहार निवासी IAS को मिला JK में पहला निवास प्रमाण पत्र

लोगों से घरों में रहने की अपील

विभाग के मुताबिक, कई जिलों में फिलहाल बारिश की स्थिति नहीं है लेकिन मौसम की बदल रही स्थिति के मद्देनजर इन इलाकों में बारिश हो सकती है. शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहा. गुरुवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश का दौर देखने को मिला. वज्रपात की वजह से 93 लोगों की मौत हो गई. बारिश के साथ-साथ वज्रपात की आशंका है, ऐसे में लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है.

First Published : 27 Jun 2020, 08:53:18 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.