logo-image

नीतीश पर PK का तंज, कहा-'2025 में नहीं अभी तेजस्वी को बना दीजिए सीएम'

उन्होंने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए ये भी कहा कि 2020 के चुनावों के बाद सत्तारूढ़ गठबंधन में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है ना कि जेडीयू.

Updated on: 17 Dec 2022, 09:03 PM

highlights

  • PK का सीएम नीतीश कुमार पर हमला
  • अभी बना दें तेजस्वी को सीएम-PK
  • 2025 का इंतजार करने की क्या जरूरत-PK

Sheohar:

मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानि पीके ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर एक बार फिर से तंज कसा है. उन्होंने सीएम नीतीश को सलाह दी है कि तेजस्वी यादव को अभी ही बिहार का सीएम बना दीजिए ताकि 2025 तक तेजस्वी यादव को 3 साल तक काम करने का मौका मिल जाए और राज्य की जनता को उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें वोट देने का मौका मिले. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए ये भी कहा कि 2020 के चुनावों के बाद सत्तारूढ़ गठबंधन में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है ना कि जेडीयू.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान 'जो पियेगा , वो मरेगा' पर सुशील मोदी का पलटवार-'...तो क्या जो पलटी मारेगा वो राज करेगा?'

पीके ने कहा कि मेरा सुझाव है कि 2025 का इंतजार करने की क्या जरूरत है? आज जो गठबंधन है उसमें RJD सबसे बड़ा दल है. सीएम नीतीश कुमार को अभी ही तेजस्वी को बिहार की सत्ता सौंप देनी चाहिए ताकि तेजस्वी यादव अगले तीन साल तक सीएम के तौर पर बिहार में काम करें और सूबे की जनता को उनके काम के आधार पर उन्हें वोट देने का मौका मिले. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए पीके ने आगे कहा कि उनकी विश्वसनीयता आज की तारीख में ऐसी हो चुकी है कि उनका पीएम बनना तो दूर उनके बिहार का सीएम बने रहने पर भी संकट है. 

इसे भी पढ़ें-शराब पीने से मौत: बिहार सातवें स्थान और मध्य प्रदेश 2016 से टॉप पर!

बता दें कि तेजस्वी यादव अब अपने पिता लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के रियल नेता हैं. तेजस्वी की अगुवाई में आरजेडी ने विहार विधानसभा के लिए 2020 में हुए चुनाव में 75 सीटें जीते थीं और राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनी. अभी भी आरजेडी राज्य में सबसे ज्यादा सीटों के साथ नंबर एक पर है और वर्तमान में जेडीयू व कांग्रेस के साथ सरकार में है. बड़ी पार्टी होने के बाद भी तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को ही राज्य का मुखिया बने रहने में सहयोग किया और खुद डिप्टी सीएम बने. वहीं, प्रशांत किशोर, जिन्हें नीतीश के नंबर 2 के रूप में राजनीति में पदार्पण किया था, लेकिन लगातार तीखी बयानबाजी के बाद बर्खास्त कर दिए गए थे.