News Nation Logo

BREAKING

Banner

प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र का ये है सियासी समीकरण

बीजेपी के विनोद कुमार सिंह ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इशरत प्रवीण को शिकस्त देकर विधानसभा पहुंचे. वहीं, महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस के तौकीर आलम मैदान में थे. जो तीसरे स्थान पर रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Sep 2020, 09:06:41 AM
Pranpur Vidhan Sabha Constituency

प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

कटिहार:

कटिहार जिला का प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र का सियासी समीकरण बेहद दिलचस्प है. इस सीट पर लगातार दो बार से भारतीय जनता पार्टी जीत रही है. बीजेपी से प्राणपुर विधानसभा सीट के विनोद कुमार सिंह विधायक हैं. प्राणपुर की जनता ने विनोद कुमार सिंह को 2010 और 2015 के विधानसभा चुनाव में अपना मत देकर चुना और विधानसभा में पहुंचाया और उन्हें विधान सभा में प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया.

यह भी पढ़ें : बलरामपुर विधानसभा सीट पर इस बार कौन होगा बाहुबली!, जानें पूरा हाल

बीजेपी के विनोद कुमार सिंह ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इशरत प्रवीण को शिकस्त देकर विधानसभा पहुंचे. वहीं, महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस के तौकीर आलम मैदान में थे. जो तीसरे स्थान पर रहे. इस चुनाव में विनोद कुमार सिंह को 47924 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर रहे इशरत को 39928 मत मिला था. वहीं, आईएनडी के प्रत्याशी को चौथा स्थान मिला था.

यह भी पढ़ें : पूर्णिया सदर विधानसभा सीट सबसे हॉट, बीजेपी ने वाम दलों से छीन बनाई पैठ

बात करे प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या की तो इस क्षेत्र में 262641 हैं. जिनमें पुरुष मतदाता 52.82 प्रतिशत हैं, जबकि महिला मतदाता की संख्या 47.17 प्रतिशत हैं. यहां के 179960 वोटर्स ने मतदान किया. इस सीट पर बीजेपी के लिए राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है. बीजेपी गठबंधन की सरकार होते हुए भी यह क्षेत्र अभी विकास के लिए तरसता दिखाई दे रहा है.

First Published : 08 Sep 2020, 09:06:01 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो