News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

'क्राइम' कैपिटल बनी बिहार की राजधानी पटना, अब वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या

बिहार की राजधानी पटना 'क्राइम' कैपिटल बनती जा रही है. पिछले 8 दिनों के भीतर पटना में दूसरी हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Jan 2021, 03:59:10 PM
Murder

'क्राइम' कैपिटल बनी बिहार की राजधानी पटना, अब वकील के मुंशी की हत्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार की राजधानी पटना 'क्राइम' कैपिटल बनती जा रही है. पिछले 8 दिनों के भीतर पटना में दूसरी हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. पटना में इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या की गुत्थी अभी तक पुलिस सुलझा भी नहीं पाई है कि जिले के जानीपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस वारदात को अंजाम देने के बाद सभी हमलावर वहां से फरार हो गए. प्रथम दृष्टया हत्या का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: रूपेश सिंह हत्याकांड में अभी तक पुलिस के हाथ खाली, डीजीपी का दावा- हम केस सुलझाने के करीब 

जानीपुर के थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि नौबतपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के रहने वाले मुंशी बालेश्वर पाठक (55) बुधवार को अपनी बाइक से दानापुर न्यायालय जा रहे थे कि तिलवां गांव के पास अपराधियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है तथा पूरे मामले की छानबीन कर रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का कारण भूमि विवाद सामने आया है. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

राजधानी पटना में पिछले 8 दिन में गोलीकांड की यह तीसरी और हत्या की दूसरी घटना है. पिछले हफ्ते मंगलवार (12 जनवरी) को पटना में इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या कर दी गई थी. रूपेश सिंह मंगलवार की रात अपने पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में प्रवेश कर ही रहे थे कि अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोली चला दी थी. आनन फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया. इस घटना को कई दिन बीत गए, मगर पुलिस के हाथ अभी भी खाली हैं.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने अब जदयू के इस चुनावी वादे को अमलीजामा पहनाने की कवायद शुरू

इसके बाद रविवार (17 जनवरी) को पटना में एक और बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. पटना के बख्तियारपुर इलाके में जनता दल यूनाइटेड की छात्र विंग के नेता को गोली मार दी गई थी. हालांकि उनकी जान बच गई. बहरहाल, अभी तक न रूपेश हत्याकांड सुलझ पाया और न ही जदयू के छात्र नेता पर जानलेवा हमला करने वाले अपराधियों को पुलिस पकड़ पाई है. अब यह हत्याकांड से पुलिस पर सवाल निशाने खड़े करता है.

First Published : 20 Jan 2021, 03:59:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.