logo-image

रोहतास में छठ घाट पर नहाने के दौरान एक व्यक्ति की मौत, परिवार में मचा कोहराम

रोहतास जिले के दरिहट थानाक्षेत्र अंतर्गत मझियाव गांव के सोन नदी के छठ घाट पर नहाने के दौरान पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Updated on: 31 Oct 2022, 05:56 PM

Rohtas:

रोहतास जिले के दरिहट थानाक्षेत्र अंतर्गत मझियाव गांव के सोन नदी के छठ घाट पर नहाने के दौरान पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार छठ पर्व के सोमवार की सुबह मझियाव गांव स्थित सोन नदी के तट पर बने छठ घाट पर पूजा करने गए बभिचन भुईयां पिता श्री भुईयां की पानी में डूबने से मौत हो गई. घटना का पता तब चला जब पत्नी कपड़े लेकर पानी के बाहर इंतजार करती रही, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी बभिचन भुइयाँ जल से बाहर नहीं निकले. तब जाकर पत्नी ने कमेटी के लोगों को बताया. 

यह भी पढ़ें : लोक आस्था का महापर्व-छठ हुआ खत्म, सीएम नीतीश ने अपने परिजनों के साथ दिया अर्घ्य

छठ पूजा कमेटी के सदस्यों ने पानी में खोजबीन करने के बाद मृत अवस्था में बभिचन का शव बरामद हुआ. मौके पर दरिहट थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया. घटना की खबर सुनते ही डेहरी अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली. अंचल अधिकारी ने छठ पूजा के दिन हुए घटना पर दुख व्यक्त किया और उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टि से सभी जगह गोताखोर और पुलिस प्रशासन की व्यवस्था की गई थी. परंतु अधिक जल नहीं होने के  बाद भी युवक की मौत हुई है. 

उन्होंने बताया कि परिजनों के अनुसार युवक का पहले से भी तबीयत खराब था. मृत व्यक्ति मजदूर वर्ग से संबंध रखता था. इनकी चार बेटियां और एक लड़का है. हादसे के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार