logo-image

लोक आस्था का महापर्व-छठ हुआ खत्म, सीएम नीतीश ने अपने परिजनों के साथ दिया अर्घ्य

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्यमंत्री आवास में अपने परिवार के निकट सदस्यों के साथ उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया तथा राज्यवासियों की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिये ईश्वर से प्रार्थना की.

Updated on: 31 Oct 2022, 08:33 AM

Patna:

चार दिनों तक चलने वाले महापर्व छठ पूजा की पुरे बिहार में बड़ी मान्यता है. लगभग सभी घरों में इसे मनाया जाता है. आम से लेकर ख़ास तक सभी लोग इसे मनाते हैं. भगवान भास्कर को अर्घ्य देते हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्यमंत्री आवास में अपने परिवार के निकट सदस्यों के साथ उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया तथा राज्यवासियों की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिये ईश्वर से प्रार्थना की.

वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी पटना के दीघा घाट पहुंचे थे. जहां उन्होंने अर्घ्य दिया. साथ ही राज्य के खुशहाली की कामना की.तेजस्वी यादव ने सभी लोगों को छठ की शुभकामना दी. उन्होंने कहा कि 2 साल बाद बड़ी धूमधाम से ये पर्व मनाया गया. राबड़ी देवी को लेकर उन्होंने कहा की साल 1977 से 2017 तक मां ने छठ पर्व मनाई लेकिन आप जानते ही हैं लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट होनी है. जिस कारण कुछ सालों से हमारे यहां नहीं हो पा रहा है. 

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने लोक आस्था का महापर्व-छठ के चौथे दिन आज 2, देशरत्न मार्ग, पटना स्थित आवासीय परिसर में उगते सूर्य को सपरिवार अर्घ्य दान कर विधि-विधान से उनकी पूजा-अर्चना कर देशवासियों के मंगलमय, सुखी, आरोग्य और समृद्ध जीवन हेतु प्रार्थना की.

उधर बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने भी अपने सरकारी आवास पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया. जहां परिवार के लोगों के साथ अन्य कई लोग भी मौजूद थे. बता दें कि, मंत्री अशोक चौधरी के साथ उनकी पत्नी नीता चौधरी भी छठ व्रत का आयोजन करती हैं.