logo-image

दिल्ली सरकार के दोहरे रवैये पर नीतीश कुमार के मंत्री ने खोया आपा, बोले- इन्हें लज्जा भी नहीं आती

दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय के एक ट्वीट पर राष्ट्रीय राजधानी से लेकर बिहार की राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

Updated on: 09 May 2020, 12:23 PM

पटना:

दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) के एक ट्वीट पर राष्ट्रीय राजधानी से लेकर बिहार की राजनीतिक माहौल गरमा गया है. बिहार की नीतीश कुमार सरकार प्रवासी मजदूरों के रेलभाड़े को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi government) से खफा है. उधर, श्रमिक मजदूरों के ट्रेन भाड़े पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय के ट्वीट पर बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने आपा खोय दिया. न्यूज नेशन से बातचीत में नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने कहा कि राजनैतिक रूप से इन्हें (गोपाल राय) लज्जा नहीं आती है, ये सफेद झूठ बोल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार मुफ्त का क्रेडिट लेने में लगी, खुद मजदूरों का किराया देने की कह बिल बिहार सरकार को भेजा : बीजेपी

बिहार के सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा, 'दिल्ली में राजनैतिक घटनाक्रम के तहत बिहारियों को अपमानित किया जा रहा है. दिल्ली के स्टेट नोडल अफसर ने हम लोगों से 6.5 लाख रुपये का रेल भाड़ा खत लिखकर मांगा है. अगर दिल्ली सरकार ने एहसान किया तो पैसे की मांग क्यों, हम हर मजदूर का भाड़ा दे रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि बिहारियों ने दिल्ली को बनाया है. हम किसी राज्य पर बोझ नहीं हैं. नीरज कुमार ने कहा कि ये आचरण महंगा पड़ेगा. नीतीश कुमार के मंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को भी कटघरे में खड़ा किया है और कहा है कि दिल्ली सरकार की साजिश में तेजस्वी यादव भी शामिल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: 20 लाख प्रवासी श्रमिकों की चुनौती को अवसर में बदलने में जुटी योगी सरकार, बनाई ये योजना

दरअसल, दिल्ली से शुक्रवार को दूसरी श्रमिक स्पेशन ट्रेन बिहार के लिए भेजी गई थी. करीब 1200 मजदूरों को लेकर यह ट्रेन शुक्रवार शाम को नई दिल्ली से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई. जिस पर दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया और लिखा, 'श्रमिकों को लेकर दिल्ली से मुजफ्फरपुर (बिहार) के लिए ट्रेन रवाना हुई. ट्रेन में सवार सभी 1200 मजदूरों का किराया अरविंद केजरीवाल सरकार देगी.' इधर, तरफ गोपाल राय मजदूरों का किराया दिल्ली सरकार द्वारा दिए जाने की बात कर रहे हैं तो उधर दिल्ली सरकार ने इन 1200 मजदूरों के किराए का बिल बिहार सरकार को भेज दिया है. जिस पर अब सियासत होने लगी है.

यह वीडियो देखें: