logo-image

नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, नई सरकार का पेश किया दावा

बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. हमने एनडीए छोड़ दिया है.

Updated on: 09 Aug 2022, 04:30 PM

पटना:

बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. हमने एनडीए छोड़ दिया है. एनडीए छोड़ने का फैसला विधायकों और सांसदों का है. उन्होंने कहा कि सब लोगों की इच्छा थी कि एनडीए छोड़ दिया जाए. महागठबंधन के सभी MLAs तेजस्वी यादव के घर पर मौजूद हैं. सीएम नीतीश कुमार भी पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : स्वदेश नहीं परदेस में प्रेग्नेंसी इंज्वॉय करेंगे Alia- Ranbir, यहां मनाएंगे बेबीमून

राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का भी दावा पेश किया है. उन्होंने दावा किया है कि उनके पास 160 विधायकों का समर्थन है. अब बिहार में महागबंधन की सरकार बनेगी है. इसे लेकर तेजस्वी यादव के घर पर नीतीश कुमार समेत महागठबंधन के विधायकों के बीच बैठक चल रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में अगली सरकार को लेकर कोई फैसला हो सकता है. इसके बाद महागठबंधन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : अब Snapchat का खास फीचर देगा ये सुविधा, बच्चे किसके साथ कर रहे चैट बताएगा

बताया जा रहा है कि महागठबंधन की सरकार में जदयू का मुख्यमंत्री होगा, जबकि राजद का उपमुख्यमंत्री होगा, जिसके पास गृह मंत्रालय भी रहेगा. विधानसभा स्पीकर कांग्रेस का होगा. साथ ही कांग्रेस का भी एक उपमुख्यमंत्री बनाने के फॉर्मूले पर चर्चा चल रही है.